योगीराज में प्रदेश में जंगलराज कायम, राज्यपाल करें हस्तक्षेप: अखिलेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Apr, 2018 11:28 AM

yogiraj keeps jangrajraj in state governor intervenes akhilesh

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पिछली सरकार को समय-समय पर सलाह देने वाले राज्यपाल रामनाईक को यूपी में सत्तारूढ भाजपा सरकार के निरंकुश शासन को संज्ञान में लेते हुए हस्तक्षेप करना चाहिए। यादव ने जारी एक बयान में कहा कि....

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पिछली सरकार को समय-समय पर सलाह देने वाले राज्यपाल रामनाईक को यूपी में सत्तारूढ भाजपा सरकार के निरंकुश शासन को संज्ञान में लेते हुए हस्तक्षेप करना चाहिए। यादव ने जारी एक बयान में कहा कि राज्यपाल को अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वाह करते हुए बच्चियों के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं का संज्ञान लेना चाहिए। वे स्वयं समय-समय पर राज्य सरकार को सलाह देने का काम करते रहे है। जिस तरह से भाजपा राज में अपराध बढ़े है और जनता में दहशत बढ़ी है उसको देखते हुए तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के काले कारनामे रोज उजागर हो रहे हैं। समाज का हर वर्ग अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों का मान-सम्मान और इज्जत खतरे में है। किसान को न तो अपनी फसल का लाभप्रद मूल्य मिल रहा है और ना ही उसका कर्ज माफ हुआ है। बदहाली में वह आत्महत्या को विवश है। 500 से ज्यादा शिक्षामित्र आत्महत्या कर चुके हैं और बाकी सदमें और अवसाद में अपनी जानें गंवा बैठे हैं। बेरोजगार नौजवान हताश में फांसी पर चढ़ रहे हैं। भाजपा की नीतियां किसान, नौजवान और गरीब विरोधी हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है। महिलाएं और बच्चियां दिन में भी सुरक्षित नहीं है। दुष्कर्मी खुलआम घूमकर पीड़ित परिवारों को धमकाते हैं। पुलिस, जिस पर कानून व्यवस्था सम्भालने का दायित्व है, खुद दबंगों की साथी बन जाती है। स्वयं मुख्यमंत्री के दरबार में जब उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता बच्ची की सुनवाई नहीं हुई तब उसे लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के पास थाने पर सपरिवार न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठना पड़ गया। इस कांड में भाजपा विधायक के भाई की संलिप्तता भी सामने आई है। यही नहीं पीड़िता के परिवारीजनों उसके पिता तथा चाचा को फर्जी केस में फंसा दिया गया।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह दावा कि एनकाउंटर कहीं फर्जी नहीं हो रहे है, वही फर्रूखाबाद में फर्जी मुठभेड़ में थानाध्यक्ष समेत 13 पुलिस कर्मियों पर मुकदमें दर्ज हुए। राज्य सरकार की कानून पालन में ढिलाई के कारण प्रदेश में अराजकता बढ़ रही है। हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार की घटनाओं में भाजपा के राज में वर्ष प्रतिवर्ष वृद्धि हो रही है। भाजपा का यह डरावना चेहरा है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार के कार्यकाल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 वूमन पावर लाइन की शुरूआत हुई थी। अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 नं. की व्यवस्था थी जिसमें पुलिस चंद मिनटों में ही अपराध स्थल पर पहुंचती है। बिना थाने पर जाए सिर्फ 100 नं. डायल करने पर ही कार्रवाई सुनिश्चित हो जाती है। भाजपा सरकार ने इन व्यवस्थाओं को बर्बाद कर दिया जिससे प्रदेश में अपराधों का ग्राफ बढ़ा है। पुलिस फर्जी एनकाउंटर दिखाकर अपराधियों में भय होने का दुष्प्रचार कर रही है। ऐसी अराजक स्थिति तो कभी नहीं रहीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!