योगीराजः 2000 दलितों ने दी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी

Edited By ,Updated: 22 May, 2017 03:56 PM

yogiraj 2000 dalits threaten to adopt islam

अलीगढ़ के 2000 से ज्यादा दलितों ने हिंदू धर्म को छोड़ इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी दी है...

अलीगढ़: अलीगढ़ के 2000 से ज्यादा दलितों ने हिंदू धर्म को छोड़ इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी दी है। इन लोगों का आरोप है कि ठाकुर समुदाय के लोग इनका शोषण कर रहे हैं। इन लोगों ने सोमवार को सैकड़ों हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति को तालाब में डुबो दिया और यह लोग सड़कों पर आंदोलन के लिए उतर आए।

इन तमाम दलितों ने देवी-देवताओं की मूर्ति और तस्वीर को पानी में डुबा कर इस बात का संकेत दिया है कि वह इस्लाम धर्म अपना लेंगे। दरअसल अलीगढ़ के केशोपुर गांव में पिछले हफ्ते बड़ा विवाद तब शुरु हुआ था जब यहां रहने वाले दलितों ने खाली जगह पर भैरव बाबा का मंदिर बनाने की कोशिश की गई। भैरव बाबा के मंदिर निर्माण पर यहां रहने वाले ठाकुरों ने विरोध जताया और उन्हें मंदिर नहीं बनाने दिया गया।

इस संबंध में स्थानीय दलित नेता बंटी सिंह ने बताया कि यहां लगातार हमारा उत्पीड़न और शोषण हो रहा है, इसी के चलते हमने मुसलमान बनने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि ये लोग दलितों को हिंदू नहीं मानते हैं और हमारे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं, लिहाजा हम इस्लाम धर्म को अपना लेंगे।

गौरतलब है कि सहारनपुर जिले में ठाकुरों और दलितों के बीच संघर्ष हुआ था जिसमें एक ठाकुर की जान चली गई थी, जिसके बाद दर्जनों दलितों के घर जला दिए गए थे। इस घटना के विरोध मे दलित संगठन भीम आर्मी ने जमकर उत्पात काटा और विरोध प्रदर्शन किया। यही नहीं भीम आर्मी के लोग दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने भी पहुंचे। सहारनपुर में हिंसा के बाद तकरीबन 150 दलितों ने बौद्ध धर्म अपना लिया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!