ग्रेटर नोएडा पहुंचे योगी ने छात्रों को बताए कामयाबी के गुर

Edited By Ruby,Updated: 04 Aug, 2018 06:18 PM

yogi reached greater noida told students to succeed

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में में छात्रों को कामयाबी के गुर बताए। योगी ने छात्रों से केंद्र सरकार की स्टार्ट-अप योजना के तहत अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आवाहन किया है।...

ग्रेटर नोएडाः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में में छात्रों को कामयाबी के गुर बताए। योगी ने छात्रों से केंद्र सरकार की स्टार्ट-अप योजना के तहत अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आवाहन किया है। विश्वविद्यालय के वर्ष 2018-19 के शैक्षणिक सत्र के शुभारंभ मौके पर संबोधित करते हुए उन्होंने छात्रों को बुद्धम शरणम गच्छामि का मूल मंत्र सुनाते हुए कहा कि यह कैंपस बुद्ध के नाम पर है और छात्रों को इसके मायने समझने की जरूरत है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने स्टार्ट- अप योजना के तहत एक वर्ष में 4.50 लाख युवाओं का लाभान्वित करने का काम किया है। इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने कौशल विकास योजना के तहत 2.50 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने का काम किया है। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और पूरा भारत युवाओं का है।  प्रदेश के विकास में युवा वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका है और हमारे युवाओं में आगे बढऩे की भरपूर क्षमता है। इसलिए समस्त युवा गौतमबुद्ध के बुद्धम शरणम गच्छामि एवं अप दीपो भव सूत्र का अपने जीवन में अनुशरण करते हुए आगे बढेंगे तो उनके विकास के साथ-साथ प्रदेश का भी विकास होगा।  

उन्होंने युवाओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि सम-विषम परिस्थितियो में सकारात्मक सोच के साथ जीवन में आगे बढऩा चाहिए। उन्होंने युवाओ को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार प्रदेश के बेरोगार युवाओं को अब प्रदेश के बाहर अन्य प्रदेशों में रोजगार के लिये भटकना नहीं पडेगा, क्योंकि सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के सभी जनपदों में उद्योगों का विकास तेजी से किया जाए, ताकि युवाओं को प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओ को चिंतित होने आवश्यकता नहीं है क्योंकि प्रदेश में युवाओ के रोजगार की अपार संभावनाये हैं।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 16 नगर निगमों में 10 लाख स्ट्रीट लाइट लगी हुयी है जिनमें से हमारे प्रयासो से सात लाख स्ट्रीट लाइटों को एल.ई.डी.मेें बदल दिया गया है। इस वजह से 90 प्रतिशत उर्जा की बचत और सरकार को 125 करोड रुपये का लाभ हुआ हैं। इस के साथ- साथ पूरे प्रदेश चार करोड़ परिवारों को एल ई डी बल्व उपलब्ध कराये गये हैं। इस धनराशि को गरीबों के लिए प्रदेश में संचालित योजनाओ पर खर्च किया जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!