ट्रिपल तलाक मामले में योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने दिया बड़ा बयान

Edited By Anil Kapoor,Updated: 28 Dec, 2018 12:55 PM

yogi minister mohsin raza gave a big statement in triple divorce case

तीन तलाक बिल की चर्चा करते हुए यूपी के योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि 1986 में शाहबानो प्रकरण में हुई गलती का प्रायश्चित करने के लिए कांग्रेस को ट्रिपल तलाक बिल का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि....

लखनऊ: तीन तलाक बिल की चर्चा करते हुए यूपी के योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि 1986 में शाहबानो प्रकरण में हुई गलती का प्रायश्चित करने के लिए कांग्रेस को ट्रिपल तलाक बिल का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ट्रिपल तलाक बिल शाहबानो के वक्त कांग्रेस के किए पाप का प्रायश्चित करने का मौका है और कांग्रेस को बिल का समर्थन कर अपना प्रायश्चित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह बिल संसद से जरूर पास होगा। कांग्रेस पार्टी अब 1986 की गलती को नहीं दोहराएगी। शाहबानो के वक्त कांग्रेस ने एक अनरजिस्टर्ड एनजीओ के दबाव में फैसले को संसद में पलटा था, जिस कारण करीब 10 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को इसका खमियाजा भुगतना पड़ा। रजा ने कहा कि ट्रिपल तलाक महिलाओं के सम्मान का बिल है। इसे ऑल इंडिया मुस्लिम लॉ बोर्ड धार्मिक मामले के तरफ ले जाना चाहती है, ट्रिपल तलाक शरीयत का हिस्सा नहीं है।

उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया मुस्लिम लॉ बोर्ड एक अनरजिस्टर्ड बॉडी है, इसकी जांच होनी चाहिए कि यह कब खुली, इसकी फंडिग कहां से होती है। उन्होंने कहा कि इस बोर्ड से आज तक किसी का भला नहीं हुआ। पर्सनल लॉ बोर्ड पर आरोप लगाते हुए मोहसिन रजा ने कहा कि आज अगर मुसलमान टायर का पंक्चर बना रहा है, परचून की दुकान पर काम कर रहा है तो यह इसी बोर्ड की देन है। यह एक अनरजिस्टर्ड बॉडी है और अवैध है। यह संविधान और शरीयत में घुसना चाहती है और सभी राजनीतिक दलों पर दबाव बनाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को मुसलमानों का वोट चाहिए इस वह लॉ बोर्ड की बात सुनते हैं, हमारी नजर में इसकी कोई हैसियत नहीं है। रजा ने सभी दलों से अपील करते हुए कहा कि सभी को मुस्लिम महिलाओं के सम्मान में खड़ा होकर इस बिल का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने एक सराहनीय कदम उठाया है, हम उन्हें साधुवाद करते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!