विधानसभा में CM योगी का तंज, कहा- नेता विपक्ष अच्छे आदमी है, लेकिन गलत पार्टी में...

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 24 Feb, 2021 02:55 PM

yogi lashed out at the opposition said  a two and a half

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में विधान परिषद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट भाषण दिया। राज्यपाल के अभिभाषण पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत संवाद है। राज्यपाल का अभिभाषण सरकार का दस्तावेज होता है। सदन में चर्चा से प्रदेश के...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में विधान परिषद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट भाषण दिया। राज्यपाल के अभिभाषण पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत संवाद है। राज्यपाल का अभिभाषण सरकार का दस्तावेज होता है। सदन में चर्चा से प्रदेश के विकास के लिए दिशा-दृष्टि मिलती है। राज्यपाल जी के प्रति मैं आभार प्रकट करता हूं। इस दौरान सीएम योगी ने नेता विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कि नेता विपक्ष अच्छे आदमी है, लेकिन गलत पार्टी में होने के कारण भटक जाते हैं।

उन्होंने कहा कि बीते वर्ष यूपी की विधानसभा में संवैधानिक अधिकारों के साथ दायित्वों पर भी चर्चा हुई थी। राज्यपाल का सम्मान करना सभी दलों का दायित्व है। राज्यपाल किसी पार्टी का नहीं पूरे प्रदेश का होता है। राज्यपाल पर टिप्पणी करना पीड़ादायक है। आज जन प्रतिनिधि लाख कोशिशों के बावजूद जनता का विश्वासपात्र नही बन पाता है क्योंकि आज जनप्रतिनिधि ही एक दूसरे का सम्मान नहीं करते।

सीएम योगी ने सदन में अज्ञेय की पंक्तियों के जिक्र किया- ‘सर्प तुम कभी नगर नहीं गए, नहीं सीखा तूने वहां बसना, तो फिर कहां से विष पाया, कहां सीखा डासना।’ सीएम ने कहा कि राज्य के प्रति सिर्फ सत्ता पक्ष का ही नहीं विपक्ष का भी दायित्व है। एनसीआरबी के आंकड़ों को तोड़-मरोड़ कर प्रदेश को बदनाम करते हैं। राज्यपाल का कम से कम महिला होने के नाते सम्मान किया जाना था।

उन्होंने कहा कि सदन में विभिन्न रंगों की टोपियां ड्रामा कंपनी की तरह लगती हैं। ढाई साल का बच्चा टोपी पहने व्यक्ति को गुंडा समझता है। नेता प्रतिपक्ष पगड़ी पहनकर आते तो मैं आपका स्वागत करता। नेता प्रतिपक्ष को टोपी लगाने से परहेज करना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष को इस उम्र में टोपी लगाकर आना शोभा नहीं देता है। सदन में हुई चर्चा में शामिल सभी सदस्यों का स्वागत करता हूं। नेता प्रतिपक्ष अपने घर बलिया भी सीधे नहीं जाते। नेता प्रतिपक्ष को पता नहीं अयोध्या जाने से डर लगता है? नेता प्रतिपक्ष के बीमार होने पर हमने खुद लगातार संवाद किया। बीमारी के चलते ही मैने उनसे सदन में कम बोलने का निवेदन किया था। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!