बच्चों से भीख मंगवाने वालों की अब खैर नहीं! सरकार करेगी ये बड़ी कार्रवाई

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 11 Jan, 2021 05:14 PM

yogi government will take action against those who

यूपी में अब बच्चों से भीख मंगवाने वालों की खैर नहीं है। भीख मांगने वाले बच्चों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है, ऐसे में योगी सरकार इसके लिए भी योजना लेकर आई है। इसके तहत बाल भिक्षुओं की पढ़ाई-लिखाई का इंतजाम कराने और उनके माता-पिता को...

लखनऊ: यूपी में अब बच्चों से भीख मंगवाने वालों की खैर नहीं है। भीख मांगने वाले बच्चों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है, ऐसे में योगी सरकार इसके लिए भी योजना लेकर आई है। इसके तहत बाल भिक्षुओं की पढ़ाई-लिखाई का इंतजाम कराने और उनके माता-पिता को रोजगार दिया जाएगा।

राज्‍य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्‍यक्ष डॉ. विशेष गुप्‍ता ने बताया कि प्रदेश में कई स्थानों पर बच्चों से चौक-चौराहों पर जबरन भीख मंगवाने जैसा काम कराया जा रहा है। बच्‍चों से उनका बचपन छीनने वाली इस शर्मनाक करतूत को समाज से दूर करने के लिए सरकार ने यह योजना बनाई है। प्रदेश में इस अभियान के तहत जबरन किशोर-किशोरियों से भिक्षावृत्ति कराने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। चौराहों, मॉल के सामने, बाजारों, पूजा स्‍थलों पर बच्‍चों से जबरन भीख मंगवाने वाले लोगों की पहचान कर उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!