शहीद जवान की पत्नी को 20 लाख रुपये आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

Edited By Ajay kumar,Updated: 27 Sep, 2019 10:59 AM

yogi government will 20 lakh rupees to martyr s wife

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मुजफ्फरनगर निवासी बीएसएफ के जवान विनोद कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी ...

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मुजफ्फरनगर निवासी बीएसएफ के जवान विनोद कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने शहीद जवान की पत्नी को 20 लाख रुपये तथा उनके माता-पिता को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है। मुख्यमंत्री ने विनोद कुमार के परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

PunjabKesariजम्मू-कश्मीर के राजौरी में तैनात मुजफ्फरनगर निवासी बीएसएफ जवान विनोद कुमार बुधवार रात आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। मुजफ्फरनगर में भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर मार्डन में परिजनों को जब बीएसएफ की तरफ से इसकी सूचना मिली तो कोहराम मच गया। एसडीएम और थानाध्यक्ष भौराकलां ने गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। एसडीएम सदर विजय कुमार ने बताया कि प्रशासन के पास विनोद कुमार के शहीद होने की सूचना आई है। परिजनों का कहना है कि शव शुक्रवार सुबह तक गांव पहुंचेगा।

गांव मोहम्मदपुर मार्डन निवासी प्रेम सिंह का बेटा विनोद कुमार वर्ष 2013 में बीएसफ में भर्ती हुआ था। परिजनों ने बताया कि विनोद की तैनाती पंजाब के गुरदासपुर में थी। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद विनोद की बटालियान की तैनाती जम्मू-कश्मीर में हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!