योगी सरकार सख्त: 1 मार्च के बाद विदेश से UP में लौटे लोग करें संपर्क, जारी किया टोल फ्री नंबर

Edited By Ajay kumar,Updated: 02 Apr, 2020 04:43 PM

yogi government strict people returned to up from abroad after march 1

देश व प्रदेश में कोरोना वायरस काफी हद तक अपने पांव पसार चुका है। एहतियातन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 1 मार्च के बाद विदेश से सूबे में लौटे लोगों को तुरंत संपर्क करने को कहा है। इसके लिए योगी सरकार की...

लखनऊ: देश व प्रदेश में कोरोना वायरस काफी हद तक अपने पांव पसार चुका है। एहतियातन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 1 मार्च के बाद विदेश से सूबे में लौटे लोगों को तुरंत संपर्क करने को कहा है। इसके लिए योगी सरकार की तरफ से एक ऐप और टोल फ्री नंबर (18001805145) भी जारी किया गया है। प्रमुख सचिव ने इस संबंध में सभी डीएम और सीएमओ को निर्देश भेजे हैं और इनका कड़ाई से पालन करने को कहा है।
PunjabKesari
बता दें कि निर्देश के अनुसार इस साल 1 मार्च के बाद स्वदेश लौटे यूपी के नागरिकों का सख्ती से घर में क्वारंटाइन कराया जाए और लगातार इसकी निगरानी की जाए। जो लोग खुद बताना चाहते हैं वे टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। होम क्वारंटाइन में रखे गए सभी व्यक्ति इस ऐप (https://dgmhup-covid19.in/COVID19.apk) के माध्यम से रिपोर्ट जमा करेंगे, जबकि स्मार्ट फोन का प्रयोग नहीं करने वाले व्यक्ति इस टोल फ्री नंबर 18001805145 पर संपर्क कर जानकारी दे सकते हैं।
PunjabKesari
31 मार्च को सुबह 7 बजे तक 101 थे संक्रमित मरीज
प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना रोगियों की संख्या 31 मार्च को सुबह 7 बजे तक 101 थी। वहीं रोगियों की संख्या सैकड़ों में पहुंचने के लिए मात्र 12 दिन लगे हैं। यूपी में भी रोग वृदि्ध की दर करीब-करीब देश के समान ही है। उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश के 16 जनपद कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। राज्य में 50 प्रतिशत से अधिक रोगी दो जनपदों गौतमबुद्धनगर और मेरठ से हाल ही में चिन्हित किए गए हैं।

आगरा देश का पहला क्लस्टर चिन्हित
इससे पहले आगरा का क्लस्टर देश का पहला क्लस्टर चिन्हित किया गया था लेकिन वहां टीमों ने इस संक्रमण को फैलने से रोकने में अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि अभी तक यूपी में कोरोना का संक्रमण विदेशी यात्रियों से ही पाया गया है।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!