‘आयुष्मान भारत’ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए योगी ने मांगा सहयोग, कही ये बातें

Edited By Ruby,Updated: 30 Apr, 2018 11:35 AM

yogi asked for help to make  ayushman bharat  program successful

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) देश के ‘आयुष्मान भारत’ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरा सहयोग प्रदान करें। बता दें कि सीएम योगी ने यह बातें आईएमए द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा...

गोरखपुरः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) देश के ‘आयुष्मान भारत’ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरा सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं आईएमए समन्वय बनाएं, तो आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में आसानी होगी। सरकार का दायित्व है कि जनसामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराए। इसके लिए आईएमए सहित अन्य संस्थाओं एवं समाज के अन्य लोगों को भी जुडऩा होगा। बता दें कि सीएम योगी ने यह बात आईएमए द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी‘आयुष्मान भारत’की शुरुआत कर रहे हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आईएमए को पूरा सहयोग प्रदान करना होगा। उन्होंने आईएमए गोरखपुर द्वारा सीतापुर आई हॉस्पिटल में चलाए जा रहे चैरिटी क्लीनिक की प्रशंसा की। उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा कि इसे प्रदेश के अन्य जिलों में भी संचालित किया जाए।   

गौरतलब है कि विगत वर्ष आरंभ हुए इस क्लीनिक में अभी तक लगभग 10 हजार मरीज देखे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र की 70 प्रतिशत सेवाएं निजी क्षेत्र पर निर्भर हैं। निजी क्षेत्र के लोगों को भी चैरिटी के माध्यम से जनता की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की काफी कमी है। इसके लिए आईएमए को प्रदेश सरकार के साथ मिलकर रणनीति बनाकर काम करना होगा, जिससे आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें। इस अवसर पर राज्य के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह सहित आईएमए के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!