अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना, कहा-  क्या अब दूध-दही से जुड़े मुहावरों पर भी लगेगा GST

Edited By Ramkesh,Updated: 21 Jul, 2022 06:10 PM

will now gst will be imposed on the idioms related to milk and curd

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दूध, दही और छाछ पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू किए जाने को लेकर तंज करते हुए सरकार से प्रश्न किया कि क्या अब दूध-दही से जुड़े मुहावरों पर भी जीएसटी देना पड़ेगा।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दूध, दही और छाछ पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू किए जाने को लेकर तंज करते हुए सरकार से प्रश्न किया कि क्या अब दूध-दही से जुड़े मुहावरों पर भी जीएसटी देना पड़ेगा। यादव ने बृहस्पतिवार को ‘जय श्री कृष्ण' के उद्बोधन से शुरू किए गए एक ट्वीट में तंज करते हुए कहा "जन्माष्टमी से ठीक एक महीने पहले भाजपा सरकार ने दूध, दही, छाछ पर जीएसटी लगाकर जो चोट कृष्ण भक्तों को दी है, उससे आहत होकर हर एक कृष्ण भक्त पूछ रहा है कि क्या अब ‘दूध का जला, छाछ भी', ‘दूध का दूध ‘दूधो नहाओ' जैसी लोकोक्ति-मुहावरों पर भी जीएसटी देना पड़ेगा?
https://www.kooapp.com/koo/SwamiPMaurya/2443a15e-7385-431b-8a78-3e6c32d301f4
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पैकिंग वाले दही, लस्सी, पनीर और छाछ जैसे दुग्ध उत्पादों पर 18 जुलाई से पांच फीसद जीएसटी लगा दिया है। इसके अलावा पैकिंग और लेबलयुक्त चावल, आटे और गेहूं पर भी जीएसटी लागू किया गया है, इससे इन रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की कीमतें बढ़ गई हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!