पसंदीदा 'मुख्यमंत्री' के सर्वे में जनता की पहली पसंद कौन? योगी-अखिलेश के बीच इतना है फासला

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 29 Nov, 2021 05:47 PM

who is the first choice of the public in the survey of favorite  cm

यूपी विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है। पक्ष-विपक्ष दोनों की तरफ से तैयारियां जोरों पर हैं। बीजेपी एक के बाद एक परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकापर्ण कर जनता को लुभा कर 2017 का इतिहास दोहराना चाहती है। तो वहीं समाजवादी पार्टी लगातार...

लखनऊ/ नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है। पक्ष-विपक्ष दोनों की तरफ से तैयारियां जोरों पर हैं। बीजेपी एक के बाद एक परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर जनता को लुभा कर 2017 का इतिहास दोहराना चाहती है। तो वहीं समाजवादी पार्टी लगातार छोटे दलों से  गठजोड़ कर सत्ता पक्ष को बड़ी चुनौती देने की तैयारी कर रही है। बहुजन समाज पार्टी भी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन और दलितों के मुद्दे पर किलेबंदी कर सरकार को मात देने में जुटी हुई है। बात करें कांग्रेस की तो यूपी में पार्टी का खोया हुआ जनाधार वापस पाने और महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर चुनाव लड़कर प्रियंका गांधी सत्ता हासिल करने के सपने देख रही हैं, लेकिन सभी पार्टियों के प्रति जनता की क्या राय है ये एक सर्वे में पता लगाने की कोशिश की गई है।

एबीपी न्यूज ने सीवोटर के साथ मिलकर चुनाव के पहले ये सर्वे किया है कि योगी आदित्यनाथ, अखिलेश और मायावती में से यूपी का अगला सीएम कौन है और सीएम की पहली पसंद कौन है। इसके साथ ही विभिन्न संबंधित मामलों पर भी राय मांगी कि अगला सीएम बनने के लिए उनका पसंदीदा उम्मीदवार कौन है। इस सर्वेक्षण में 12,894 लोगों को शामिल किया गया है। उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने के लिए उनका सबसे पसंदीदा उम्मीदवार कौन है? इस सवाल का जवाब देते हुए अधिकांश उत्तरदाताओं ने योगी आदित्यनाथ का नाम लिया है।

लोगों ने योगी आदित्यनाथ को सीएम के लिए पहली पसंद बताया है। हालांकि 37.4 फीसदी लोगों ने उनके प्रदर्शन को खराब बताया है। वहीं 21.1 फीसदी लोगों ने इसे औसत बताया है। योगी के बाद अखिलेश और मायावती का नंबर एबीपी न्यूज सी-वोटर सर्वे के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अगले सीएम के लिए योगी आदित्यनाथ के बाद अखिलेश यादव का नंबर है। अखिलेश यादव को सीएम बनने के लिए 32.2 प्रतिशत लोगों ने हां कहा है। वहीं 15.4 प्रतिशत लोग मायावती को सीएम बनना देखना चाहते हैं। वहीं प्रियंका गांधी के लिए 3.6 फीसदी और रालोद के जयंत चौधरी को 1.6 फीसदी लोग सीएम के लिए पसंद करते हैं। इस बीच, 4.4 प्रतिशत ने दूसरों को चुना है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!