जब श्मशान घाट पर मित्र की चिता के साथ जलने को दौड़ा युवक, ये रही वजह

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 09 Feb, 2021 06:37 PM

when the young man agreed to burn with friend s funeral pyre at shamsan ghat

अभी तक तो आपने किसी सरकारी विभाग द्वारा जिंदा इंसान से रिश्वत या भ्रष्टाचार की ख़बरें सुनी और देखी होंगी, लेकिन क्या मुर्दे के अंतिम संस्कार के लिए भी जबरन उगाही का

कानपुरः अभी तक तो आपने किसी सरकारी विभाग द्वारा जिंदा इंसान से रिश्वत या भ्रष्टाचार की ख़बरें सुनी और देखी होंगी, लेकिन क्या मुर्दे के अंतिम संस्कार के लिए भी जबरन उगाही का नज़ारा देखा जाता है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर का है।  जहां श्मशान घाट पर धन उगाही से परेशान होकर राकेश मिश्रा अपने मृत मित्र की चिता के साथ जिंदा जलने को आतुर हो गए।

बता दें कि सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के हाथ पांव फूल गए और जब तक राकेश अपने मित्र की चिता के साथ अपने आपको अग्नि के हवाले करते तब तक मौके पर पहुंची पुलिस ने राकेश को अपने कब्ज़े में ले लिया और जबरन घसीटते हुए चिता से उठा कर थाने ले गयी। जहां राकेश ने समशान घाट के पंडो पर सरकारी तय फीस के अलावा हजारों रुपये की उगाही किये जाने का आरोप लगाया है।

किदवई नगर में रहने वाले राकेश ने बताया कि मित्र का अचानक निधन हो गया,,, जहां से अंतिम संस्कार के लिए मृत शरीर को भागवत दास घाट लाया गया,  जहां अंतिम संस्कार के लिए तय सरकारी फीस का भुगतान कर दिया गया लेकिन उसके बावजूद घाट में मौजूद पंडो द्वारा अलग से धन उगाही की जाने लगी। जिस बात का विरोध किये जाने पर पंडे मार पीट पर उतारू हो गए। इसके बाद दबंगई और उगाही के खेल को उजागर करने के लिए इस तरह का निर्णय लेकर सभी अधिकारियों के कानों तक इस बात को पहुँचाने का कार्य किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!