विभाग की लापरवाही से फसल हुई बर्बाद, किसानों ने की मुआवजे की मांग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Dec, 2017 03:10 PM

waste crop from the department negligence

सुल्तानपुर में विभाग की लापरवाही के चलते दर्जनों किसानों की फसल खराब हो गई। दरअसल जिले में नहर की सफाई और पटरी दुरुस्त न होने पर अचानक नहर कटने से कई खेत जलमग्न हो गए...

सुल्तानपुर: सुल्तानपुर में विभाग की लापरवाही के चलते दर्जनों किसानों की फसल खराब हो गई। दरअसल जिले में नहर की सफाई और पटरी दुरुस्त न होने पर अचानक नहर कटने से कई खेत जलमग्न हो गए। वहीं जब विभाग को सूचना दी गई तो कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जिसके चलते किसानों का गुस्सा बढ़ गया।

वहीं किसानों का गुस्सा बढ़ता देख घटना के 12 घंटे बाद विभाग की ओर से जेसीबी मशीन भेजी गई, लेकिन तब तक कई खेतों में पानी भर चुका था। घटना के बाद किसानों ने फसल खराब होने पर मुआवजे की मांग की है।

किसानों का आरोप है कि नहर की न तो ढंग से सफाई की गई है और न ही पटरियां दुरुस्त की जाती हैं। इसी कारण पटरी कट गई और नहर का पानी खेतों में घुस गया। जबकि विभाग के कागजों पर इस नहर के सिल्ट की सफाई की गई है और पटरी को दुरुस्त किया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी जिले में नहर टूटने से फसलें जलमग्न हो चुकी हैं। फिर भी विभाग की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!