अब काशी के अस्सी घाट को आसमान से देख पाएंगे पर्यटक, जानिए कैसे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Dec, 2017 12:43 PM

वाराणसी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की तरफ से एक नई पहल की शुरुआत की गई है। विश्व प्रसिद्द अस्सी घाट से पर्यटन विभाग ने हॉट एयर बैलून सेवा को प्रारंभ किया है। हॉट एयर बैलून सेवा प्रारंभ ..

वाराणसीः वाराणसी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की तरफ से एक नई पहल की शुरुआत की गई है। विश्व प्रसिद्द अस्सी घाट से पर्यटन विभाग ने हॉट एयर बैलून सेवा को प्रारंभ किया है। हॉट एयर बैलून सेवा प्रारंभ होने से देशी-विदेशी पर्यटक उत्साहित हैं। आपको बता दें की वाराणसी में शुरू की गई इस सेवा को प्रारंभिक तौर पर 2 जनवरी तक शुरू किया गया है। अगर यह सफल रहा तो उसे हमेशा के लिए कर दिया जाएगा। 

दरअसल धर्म की नगरी वाराणसी में पर्यटन विभाग और एक निजी कंपनी ने अस्सी घाट पर एडवेंचर टूरिज्म के लिए हाट एयर बैलून का आयोजन शुरू किया है। देशी व विदेशी पर्यटक इस हाट एयर बैलून का लुत्फ़ उठा सकेंगे। हालांकि विभाग ने इस आयोजन को कुछ तय समय के लिए ही रखा है। 

इस सेवा के बारे में  सहायक पर्यटन अधिकारी विकास नारायण ने बताया कि इस एयर बैलून में उड़ने के लिए प्रति व्यक्ति को 500 रुपए खर्च करने होंगे। एक निजी कंपनी 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक इसका संचालन करेगी। पर्यटक सुबह 7 से रात 10 बजे तक उड़ान भर सकते है। यह बैलून एक स्थान पर ही बंधा होगा। इसमें 5 लोग सवार हो सकेंगे। हाट एयर बैलून में उड़ान भरने के लिए पर्यटक मोबाइल नंबर 8808070573 पर भी संपर्क कर बुकिंग करा सकते है। पर्यटन अधिकारी के अनुसार हाट एयर बैलून से पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा।

वहीं संकट मोचन मंदिर के महंत विशंभर नाथ मिश्र ने इस सेवा को लेकर कहा कि पर्यटन विभाग की यह बहुत ही अच्छी पहल है। काशी को लोग अब तक जमीन और जल देखते थे अब वह आकाश से भी काशी की मनोरम छटा को देख पाएंगे। वहीं सैलानिया का कहना कि उत्तर प्रदेश सरकार ने यह अच्छी पहल की हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!