वेंकैया नायडू बोले- पिछले एक साल से कोविड-19 के खिलाफ चल रहा देश व्यापी अभियान

Edited By Anil Kapoor,Updated: 15 Apr, 2021 01:10 PM

venkaiah said that the campaign against corona has been going on for a year

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं देश के समस्त राज्यपालों के साथ कोविड-19 के ‘वैक्सीन उत्सव'' के संबंध में बैठक हुई, जिसमें उप राष्ट्रपति ने कहा कि पिछले एक साल से कोविड के खिलाफ देश व्यापी अभियान चल रहा है,...

लखनऊ: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं देश के समस्त राज्यपालों के साथ कोविड-19 के ‘वैक्सीन उत्सव' के संबंध में बैठक हुई, जिसमें उप राष्ट्रपति ने कहा कि पिछले एक साल से कोविड के खिलाफ देश व्यापी अभियान चल रहा है, जिसमें हमने सफलता भी पाई। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का दूसरा स्ट्रेन देश में तीव्र गति से बढ़ रहा है। जिस पर हमें काबू पाने के लिए सभी सुरक्षात्मक उपायों के साथ-साथ सामाजिक सहभागिता के साथ कार्य करना होगा।

उन्होंने सभी राज्यपालों से अपील की कि वे राजनीतिज्ञ दलों, धर्मगुरूओं, विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, महापौरों के साथ समन्वय बैठक आयोजित कर कोरोना के नियंत्रण के सामूहिक प्रयास करें तथा कोविड टीकाकरण के कार्य को गति प्रदान करें और लोगों से सुरक्षात्मक उपायों के साथ-साथ अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें, प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से भी जागरूकता अभियान चलाया जाए।

प्रधानमंत्री ने राज्यपालों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्यपाल सरकार एवं समाज के बीच महत्वपूर्ण कड़ी है। अत: राज्यपाल आपसी समन्वय बनाकर कोविड के नियंत्रण हेतु हर स्तर पर जागरूकता अभियान चलाएं जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य को सफल बनाने में एनसीसी, एनएसएस, रेड क्रास, सामाजिक संगठन तथा विश्वविद्यालय महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए हमें समाज के हर व्यक्ति को इस अभियान में शामिल करना होगा। उचित होगा कि हम माइक्रों कंटेंटमेंट जोन पर अधिक बल दें। हमें हर हाल में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकना है। जनभागीदारी को प्रोत्साहित करना है। इसमें हमारे राज्यपालों की महत्वपूर्ण भमिका हो सकती है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बताया कि राजभवन के समस्त कार्मिंकों तथा उनके परिजनों जो 45 आयु के ऊपर के थे, का टीकाकरण कराया गया। इसके पूर्व अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च, 2021 को राजभवन में कार्यरत समस्त महिलाओं का टीकाकरण कराया गया था। उन्होंने कहा कि ‘टीका उत्सव' के अन्तर्गत प्रदेश के सभी जनपदों में 11 अप्रैल से आज 14 अप्रैल, 2021 तक लगभग 8 हजार से अधिक केन्द्रों पर 45 वर्ष या उससे ऊपर के लोगों को टीका लगाया गया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!