PM मोदी 19 को आएंगे वाराणसी, CM योगी ने रात में किया काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण

Edited By Anil Kapoor,Updated: 09 Feb, 2019 07:34 AM

varanasi yogi adityanath did inspection of kashi vishwanath corridor

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 फरवरी के प्रतावित वाराणसी दौरे के मद्देनजर शुक्रवार को कानून व्यवस्था एवं विकास परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा की तथा लोकार्पण एवं शिलान्यास से संबंधित तमाम तैयारियां एक...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 फरवरी के प्रतावित वाराणसी दौरे के मद्देनजर शुक्रवार को कानून व्यवस्था एवं विकास परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा की तथा लोकार्पण एवं शिलान्यास से संबंधित तमाम तैयारियां एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 2 दिवसीय दौरे पर आए योगी ने सर्किट हाउस में जिले के आला अधिकारियों एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठकें कीं। उन्होंने देर रात तक श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कोरिडोर एवं अन्य विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने मंदिर में बाबा भोले पूजा-अर्चना की।

PunjabKesariयोगी ने प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन एवं शिलान्यास किए जाने वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं के कार्यों की वास्तविक स्थति की जानकारी ली तथा हर हाल में तमाम तैयारियां एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को शिवरात्रि से पहले दुरुस्त करने का निर्देश देते हुए अधिकारयों से कहा कि ‘कुंभ’ के बाद शैव अखाड़े के लोग काशी आएंगे। इसके मद्देजनर जरूरी व्यवस्था समय पर की जाए। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान पार्कों एवं सड़कों के सुंदरीकरण, शाही नाले की सफाई, वरुणा नदी, हेरिटेज स्थानों पर प्रकाश व्यवस्था आदि कार्यों की भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बाबतपुर-कपसेठी-भदोही पुल का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाने का निर्देश दिया। योगी रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में विश्राम में करने बाद अगले दिन शनिवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान (आईआईटी) के शताब्दी समारोह को संबोधित करेंगे।

PunjabKesariअधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 19 फरवरी को प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पित होने वाली प्रमुख परियोजनाओं में 45000 दुग्ध उत्पादकों को लाभान्वित करने वाली डेयरी, पांडेयपुर में 150 विस्तर क्षमता युक्त सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, कबीर चौरा में मेटरनिटी ब्लॉक, शिवपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक, महामना कैंस सस्थान एवं केंद्रीय अन्वेषण केंद्र, आराजीलाइन में पशु चिकित्सालय का पाली क्लीनिक, गोइठहा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, काशी इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर, मान महल संग्रहालय, सारनाथ लाइट एंड साउंड व्यवस्था, आश्रम पद्धति विद्यालय, आसरा आवास योजना, सिकरौल में आश्रय गृह और कई घाटों का सुंदरीकरण एवं लोक निर्माण विभाग समेत अनेक विकास परियोजनाएं शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!