राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ बर्बरता, कांग्रेस ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jun, 2017 07:30 PM

vandalism with rajiv gandhi statue  congress fiercely protested

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के विरोध में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में....

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के विरोध में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने मिर्जापुर तथा पूर्व सांसद पीएल पुनिया के नेतृत्व में लखनऊ में धरना दिया।

मिर्जापुर में धरने को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह मूर्ति नहीं तोड़ी गई है बल्कि एक विचारधारा को खत्म करने का प्रयास है।सहारनपुर से लेकर लेकर मिर्जापुर तक मूर्तियां तोड़ा जाना यह प्रदर्शित करता है कि देश और प्रदेश में एेसी सरकार है जो अपनी विचारधारा के आगे किसी को बर्दाश्त नहीं करती है। उन्होंने कहा कि जहां राजीव गांधी की मूर्ति तोड़ी गई है वहां यह लिखा होना कि हम इनको पाकिस्तान भेज रहे है, यह प्रदर्शित करता है कि मूर्ति तोड़ने के पीछे किन लोगों का हाथ है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस दिन प्रदेश के मुखिया ने जिले का मुआयना किया उसी रात मूर्ति तोड़ी गई। क्या इसी कानून के राज की बात मुख्यमंत्री करते है।प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन प्रति दिन खराब होती जा रही है। धरने के बाद राजबब्बर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दुनिया में भारत की जिस तकनीक की प्रशंसा हो रही है, उसकी शुरूआत राजीव गांधी ने ही की थी। जिस मोबाइल को प्रधानमंत्री बटुआ बनाने की बात कर रहे है उसकी शुरूआत भी राजीव ने की थी और आज उसी पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा तोड़ी जा रही है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने 48 घंटे के अंदर मूर्ति तोड़ने वाले अपराधियों को पकड़ने का दावा किया है, यह कल सुबह 10 बजे समाप्ति हो रही है। यदि कल सुबह 10 बजे तक अपराधियों को नहीं पकड़ा जाता है तो कांग्रेस पूरे राज्य में आंदोलन चलाएगी और जरूरत पड़ी तो राष्ट्रीय स्तर पर भी आंदोलन चलाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!