UPSTF को बड़ी कामयाबी: आतंकी साजिश को किया नाकाम, दो आरोपी गिरफ्तार

Edited By Ramkesh,Updated: 16 Feb, 2021 09:20 PM

up stf successes terrorist conspiracy thwarted two accused arrested

उत्तर प्रदेश एसटीएफ को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब बंलगा देश से आए हथियार धारी बदमाश एक बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। यूपी एसटीएफ ने इन बदमाशों को धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि इन बदमाशों के निशाने पर कई बड़े नेता थे। लेकिन समय...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एसटीएफ को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब बंलगा देश से आए हथियार धारी बदमाश एक बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। यूपी एसटीएफ ने इन बदमाशों को धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि इन बदमाशों के निशाने पर कई बड़े नेता थे। लेकिन समय रहते ही यूपी एसटीएफ एवं स्थानीय पुलिस की मदद से ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी केरल से पीएफआई के सदस्य है। जिसमें से एक की पहचान अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान के रूप में पहचान हुई है। एसटीएफ ने दोनों आरोपियों को प्रयागर राज से गिरफ्तार किया है। एडीजी एलओ ने कहा कि बसंत पंचमी पर हिंदू संगठनों के कार्यक्रम में विस्फोट की तैयारी थी। पीएफआई वर्ग विशेष के युवकों को देश के खिलाफ तैयार कर रही है. गिरफ्तार बदरुद्दीन और फिरोज खान से विस्फोटक बरामद किए गए है।  जिसमें विस्फोटक डिवाइस ,बैट्री, डेटोनेटर और लाल रंग के तार बरामद हुए है।  आरोपियों से 32 बोर की एक पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि पीएफआई संगठन बुद्धिजीवियों को दिग्भ्रमित कर रहा है। नई दिल्ली हिंसा में भी इस संगठन की भूमिका हो सकती है। ये संगठन छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर ट्रेनिंग दे रहा है। कल पीएफआई के स्थापना दिवस को लेकर अलर्ट है।  इनके 123 लोगों को पिछले साल में हमने गिरफ्तार किया है।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!