बड़ा हादसा: डिवाइडर पर पर सो रहे 7 श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, मौत

Edited By ,Updated: 09 Aug, 2016 11:56 AM

up sawan mela big accident before sleeping on dividers 7 pilgrims crushed by truck

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त से शुरू हो रहे सावन मेले से पहले एक बड़ा हादसा हुआ है। सावन मेले में शामिल होने के लिए पहुंचे श्रद्धालु यहां सड़क से लगे डिवाइडर पर पर सो रहे थे।

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त से शुरू हो रहे सावन मेले से पहले एक बड़ा हादसा हुआ है। सावन मेले में शामिल होने के लिए पहुंचे श्रद्धालु यहां सड़क से लगे डिवाइडर पर पर सो रहे थे। अचानक 7 श्रद्धालुओं को एक ट्रक ने कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गई। जबकि हादसे में 7 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ईलाज के लिए घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

 
तड़के 3 बजे हुआ हादसा
घायलों ने बताया कि घटना मंगलवार तड़के 3 बजे अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के नया घाट चौकी के साकेत पेट्रोल पंप के पास की है। मरने वालों में 4 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर यह घटना हुई, वहां से कुछ ही दूरी पर पुलिस की पिकेट मौजूद थी। इसके बावजूद एंबुलेंस आने में कई घंटे लग गए। 
 
श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए नहीं हैं इंतजाम
बता दें कि इस मेले में शामिल होने के लिए देश से हजारों की तादाद में लोग अयोध्‍या पहुंच रहे हैं। लोगों का आरोप है, 'एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से उनके रुकने की कोई व्यवस्था कभी भी नहीं कराई जाती। इसी के चलते आज ये हादसा हुआ है।'  घटना के बाद श्रद्धालुओं में काफी नाराजगी है।
 
क्‍या कहती है पुलिस?
जैसे की हादसे की सूचना पुलिस को मिली अधिकारियों में हड़कंप मच गया। कई अफसर तुरंत घटनास्थल पहुंचे। एसपी सिटी संकल्प शर्मा ने घटनास्थल पर हालात का जायजा लिया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। सीओ दिनेश द्विवेदी ने बताया कि हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है। घायलों का इलाज कराया जा रहा है। मामला दर्ज कर लिया गया है। लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!