Air india विमान हादसे में UP के लाल पायलट अखिलेश की मौत, गर्भवती हैं पत्नी

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 08 Aug, 2020 11:15 AM

up s son pilot akhilesh dies in a plane crash his wife is pregnant

दुबई से कालीकट आ रहे एयर इंडिया के विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना देश भर के लिए दुखद है। दुबई से 190 लोगों के साथ आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को यहां

मथुराः दुबई से कालीकट आ रहे एयर इंडिया के विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना देश भर के लिए दुखद है। दुबई से 190 लोगों के साथ आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरी। जिससे उसमें सवार 17 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं। 

बता दें कि पायलट अखिलेश मथुरा गोविंद नगर के तुलसीराम शर्मा के बेटे थे। उन्होंने 2017 में एयर इंडिया को ज्वाइन किया था। बता दें कि वन्दे मातरम मिशन में पहली फ्लाइट भी अखिलेश ही लेकर गए थे। उनके परिवार में 4 भाई बहन हैं जिनमें सबसे बड़े अखिलेश थे। उनकी पत्नी भी गर्भवती हैं। वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आधी रात को जारी बयान में कहा कि “दुर्भाग्य से पायलटों की मौत हो गई है और दुख की इस घड़ी में हम उनके परिजनों के संपर्क में हैं।

एयर इंडिया ने सोशल मीडिया पर अपना लोगो काला किया
विमान हादसे के बाद सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया और उसकी इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना लोगो काला कर लिया है। एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने फेसबुक और ट्विटर पर अपने लोगो को काले और सफेद रंग में कर दिया है। इसमें पृष्ठभूमि को पूरी तरह काला कर दिया गया है। कोझिकोड के दु:खद विमान हादसे के बाद मृतकों को श्रद्धांजलि स्वरूप लोगो में यह बदलाव किया गया है। आम तौर पर एयर इंडिया समूह का लोगो गहरे लाल रंग में होता है। एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात दुबई से कोझिकोड पहुँचा था। चालक दल के छह सदस्य और 10 शिशुओं सहित विमान में 190 लोग सवार थे। तेज बारिश के बीच रात 7.41 बजे लैंडिंग के समय विमान फिसलकर रनवे पार करता हुआ खाई में जा गिरा। हादसे में दोनों पायलट समेत कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक लोग अस्पताल में उपाचाराधीन हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!