UP पुलिस ने किया 3 असलहा फैक्ट्रियों का पर्दाफाश, हथियारों सहित 6 बदमाश गिरफ्तार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 05 Apr, 2019 11:51 AM

up police unearth 3 baseless factories with weapons 6 badmash arrested

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने 3 असलहा फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और उनके बनाने के उपकरण एवं अन्य सामान बरामद किया। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक....

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पुलिस ने 3 असलहा फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और उनके बनाने के उपकरण एवं अन्य सामान बरामद किया। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) प्रवीन कुमार के अनुसार गुरुवार को कन्नौज की विशुनगढ़ पुलिस ने क्राइम ब्रान्च की टीम के साथ संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए ग्राम मिघौली के खेडा टीला पर घेराबंदी कर अवैध शस्त्र निर्माण कर रहे 3 बदमाशों वेदराम उर्फ हनुमान, राजा उर्फ राजकुमार और मनीष शर्मा को गिरफ्तार किया। तीनों बदमाश कन्नौज जिले के ही रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तर बदमाशों के कब्जे से 1 देशी रिवाल्वर 38 बोर, 1 देशी रायफल 315 बोर, 6 तमंचे, कुछ कारतूस,एक अद्दी 12 बोर और हथियार बनाने के उपकरण और पुर्जे आदि बरामद किए गए। कुमार ने बताया कि मुरादाबाद पुलिस ने गुरुवार को गलशहीद क्षेत्र से पुलिस ने माल गोदाम के निकट रेलवे कालोनी में खण्डर मकान में अवैध हथियार बनाते समय वसीम उर्फ नकटा और जफर को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 10 तमन्चे 315 बोर, 6 तमंचे 12 बोर, कुछ कारतूस और असलहा बनाने के उपकरण और पुर्जे आदि बरामद किए गए। गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है, जिसके विरूद्ध गलशहीद थाने पर आयुध एक्ट,आर्म्स एक्ट आदि के कई अभियोग पंजीकृत हैं।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि बरेली के किला क्षेत्र से पुलिस ने सूचना के आधार पर मिनी बाईपास के पास जंगल मे बने खड्डर से अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहे शातिर बदमाश राजकुमार को गिरफ्तार किया जबकि उसका साथी फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से 4 तमंचे बने हुए, 7 तमंचें अधबने और उनके बनाने के उपकरण तथा पुर्जे आदि बरामद हुए। बदमाश कटघर इलाके का रहने वाला है। सभी बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!