यूपी: स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र का पूरा गांव बीमार, बच्ची की मृत्यु से मचा हडकंप

Edited By ,Updated: 04 Aug, 2016 03:54 PM

up health minister of village full of sick causing the child s death hdkanp

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंखलाल मांझी के गृह जिले के एक गांव के सैकड़ों लोग रहस्यमयी बुखार से पीड़ित है। बुखार की वजह से एक दो साल की बच्ची की मृत्यु हो गई जिससे पूरे गांव में हडकंप मच गया।

अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंखलाल मांझी के गृह जिले के एक गांव के सैकड़ों लोग रहस्यमयी बुखार से पीड़ित है। बुखार की वजह से एक दो साल की बच्ची की मृत्यु हो गई जिससे पूरे गांव में हडकंप मच गया। गांववासियों का आरोप है कि सूचना देने के हफ्ते भर बाद भी इलाज के लिए गांव में डॉक्टरों की टीम नहीं पंहुची। सोशल मीडिया पर आज पीड़ित लोगों के इलाज में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लापरवाही बरते जाने की खबर Whatsapp पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंखलाल मांझी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को जांच कर पीड़ित लोगों के इलाज का निर्देश दिए हैं।  
 
गौरतलब है कि प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री शंखलाल मांझी अंबेडकरनगर जिले के कटहरी क्षेत्र से विधायक हैं। जिले के अकबरपुर तहसील इलाके के खेंवार गांव में करीब एक सप्ताह से रहस्यमयी बुखार से करीब 100 से अधिक लोग पीड़ित हैं। जिसमें छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। बुखार की वजह से आज सुबह गरिमा(02) की मृत्यु के बाद पूरा गांव दहशत में हैं। गांव के रंजना, सूर्यभान, साधना, अजीत, मानसी, इसराइल तथा अन्य पीड़ितों का आरोप है कि सूचना के बावजूद न तो गांव में कोई डॉक्टर की टीम आई और न ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस बीमारी से निपटने के लिए स्थानीय स्तर पर कोई इंतजाम किया गया। खेंवार गांव में बुखार से लोगों के पीड़ित होने की सूचना सोशल मीडिया के व्हाट््सएप पर वायरल होने पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंखलाल मांझी ने मामले का संज्ञान लेकर सीएमओ को गांव में जाकर पीड़ित लोगों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए। 
 
मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ0 गंगाराम चन्द्रा ने बताया कि तीन सदस्यीय टीम को पीड़ित लोगों के जांच व इलाज के लिए गांव भेजा गया है। लोगों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए गए है। एक बच्ची की मृत्यु हो जाने के बारे में उन्हे कोई जानकारी नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!