UP: किसानों ने रामपुर-मुरादाबाद बॉर्डर किया बंद, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की कार को घेरा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 23 Dec, 2020 11:34 AM

up farmers close rampur moradabad border encircles

नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की कोशिश कर रहे सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने कथित तौर पर रोका तो प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में दिल्ली की ओर जाने वाले एक प्रमुख राजमार्ग को बंद कर दिया। ये...

मुरादाबाद: नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की कोशिश कर रहे सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने कथित तौर पर रोका तो प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में दिल्ली की ओर जाने वाले एक प्रमुख राजमार्ग को बंद कर दिया। ये प्रदर्शनकारी रामपुर, पीलीभीत और मुरादाबाद के रहने वाले हैं और ये रामपुर-मुरादाबाद बॉर्डर पर राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर दोपहर में जमा हो गए। इस दौरान यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे।

सोशल मीडिया पर इससे संबंधित कथित वीडियो में यह दिख रहा है कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी के वाहन को घेर लिया था जबकि अन्य प्रदर्शनकारियों ने अन्य कर्मियों के साथ बहस की और इस स्थिति की वजह से लंबा ट्रैफिक जाम हो गया। इनमें से एक वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी टोयोटा इनोवा से वहां से निकल रहे हैं लेकिन प्रदर्शनकारियों ने वाहन को घेर लिया और कार का अगला हिस्सा पीट रहे हैं और इसके बाद वाहन चालक ने तेजी से वाहन को पीछे मोड़ लिया।

मुरादाबाद के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ राजमार्ग पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए तैनात पुलिस कर्मियों की संख्या से ज्यादा प्रदर्शनकारियों की संख्या होने के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई।'' राष्ट्रीय राजमार्ग 400 किलोमीटर से ज्याद लंबा है जो दिल्ली को गाजियाबाद में गाजीपुर के जरिए लखनऊ से जोड़ता है। गाजीपुर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ किसान पिछले तीन सप्ताह से जमे हुए हैं और ये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!