UP By Election: कांग्रेस ने 2 सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा, देखें लिस्ट

Edited By Umakant yadav,Updated: 27 Sep, 2020 05:09 PM

up by election congress announces candidates for 2 seats see list

उत्तर प्रदेश में आठ सीटों के लिये होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिये कांग्रेस ने रामपुर की स्वार और उन्नाव की बांगरमऊ सीट के लिये प्रत्याशियों की घोषणा रविवार को कर दी है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि स्वार...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आठ सीटों के लिये होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिये कांग्रेस ने रामपुर की स्वार और उन्नाव की बांगरमऊ सीट के लिये प्रत्याशियों की घोषणा रविवार को कर दी है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि स्वार सीट के लिये हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां को उम्मीदवार बनाया गया है वहीं बांगरमऊ में आरती वाजपेयी पार्टी की प्रत्याशी होंगी।

बता दें कि राज्य की 8 विधानसभा सीट पर उप चुनाव होने है, जिनमे 2017 के विधानसभा चुनाव में 6 पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विजय हासिल की थी जबकि दो सपा के पास थी। अमरोहा जिले की नौगावां सादात, बुलंदशहर, रामपुर की स्वार, फिरोजाबाद की टूंडला, कानपुर नगर की घाटमपुर, देवरिया जिले की देवरिया सदर, जौनपुर जिले की मल्हनी तथा उन्नाव जिले बांगरमऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे।

सपा के कब्जे वाली रामपुर के स्वार सीट से गलत दस्तावेज लगाने पर आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खां की सदस्यता जा चुकी है। बांगरमऊ विधानसभा सीट में भाजपा से निष्कासित कुलदीप सिंह सेंगर के सजायाफ्ता होने के कारण उनकी सदस्यता चली गयी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!