UP: सऊदी अरब से 1.85 करोड़ का गबन करके भागा आरोपी कुशीनगर में गिरफ्तार

Edited By Mamta Yadav,Updated: 27 Jul, 2022 12:32 PM

up arrested in kushinagar the accused ran away from saudi arabia by embezzling

सऊदी अरब से एक करोड़ 85 लाख रुपये का गबन करके भागे एक वांछित व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने एसटीएफ की मदद से मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया। पिछले तीन महीने से बिहार में छिपे आरोपी पिपरहिया निवासी रफीक शाह को कसया थाना पुलिस ने...

कुशीनगर: सऊदी अरब से एक करोड़ 85 लाख रुपये का गबन करके भागे एक वांछित व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने एसटीएफ की मदद से मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया। पिछले तीन महीने से बिहार में छिपे आरोपी पिपरहिया निवासी रफीक शाह को कसया थाना पुलिस ने पकड़ लिया।

इस संबंध में कसया थाना प्रभारी डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि न्यायालय के वारंट पर रफीक को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रफीक के खिलाफ कार्रवाई के लिए सउदी अरब स्थित भारतीय दूतावास ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा था। जिले के कसया थाना क्षेत्र के वीर अब्दुल हमीद नगर (पिपरहिया) निवासी ताहिर और सऊदी अरब के नागरिक हसन रवि अल सामेरी व्यावसायिक दोस्त हैं।      

ताहिर और हसन सऊदी अरब में आयुर्वेद की दुकान चलाते हैं। उसी दुकान पर कसया के पिपरहिया निवासी रफीक शाह सेल्समैन के रूप में काम करता था। कोरोना के दौरान लॉक डाउन में रफीक ही सारा कारोबार संभाल रहा था। आरोप है कि तब उसने जालसाजी करके दुकान की बिक्री का एक करोड़ 85 लाख रुपया हवाला के जरिए घर भेज दिया। इसके बाद वह भागकर बिहार में जाकर छिप गया। इस मामले में ताहिर के पिता यूनुस खान ने तीन नवंबर 2021 को कसया थाना में मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस ने जांच पड़ताल कर मामले में चार्जशीट भेज दिया। न्यायालय की नोटिस के बाद आरोपी रफीक कोर्ट में पेश नहीं हुआ। तीन माह पूर्व कोर् ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। कसया पुलिस उसकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी तो उसने गोरखपुर एसटीएफ से मदद मांगी। एसटीएफ की मदद से कसया पुलिस ने उसे पकड़ लिया।


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!