UP: CTET परीक्षा में धरे गए 2 मुन्ना भाई, मामला दर्ज

Edited By Ajay kumar,Updated: 09 Dec, 2019 10:56 AM

up 2 munna bhai caught in ctet exam case registered

उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या में आयोजित CTET (केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा) में नकल करते दो ''मुन्ना भाई'' धरे गए हैं। प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित सीटीईटी परीक्षा में दो...

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या में आयोजित CTET (केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा) में नकल करते दो 'मुन्ना भाई' धरे गए हैं। प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित सीटीईटी परीक्षा में दो स्थानों पर, दो परीक्षार्थियों की जगह मुन्ना भाइयों की ओर से केन्द्रों पर परीक्षा देने का मामला सामने आया है। जिसके बाद दोनों मुन्ना भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

बता दें कि रविवार को अयोध्या जनपद में दो पालियों में सीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया गया था। जहां दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा के लिए जनपद में 91 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिसके बाद शुरी हुई पहली पाली में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित सीटीईटी परीक्षा में शामिल होने के लिए 50 हजार 637 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। वहीं दूसरी पाली में 2 बजे से 5 बजे के बीच आयोजित जूनियर विद्यालयों की शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 22 हजार 387 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। वहीं जिला प्रशासन की ओर से परीक्षा को सकुशल संपंन कराने के लिए जनपद को 2 जोन में बांटकर निगरानी की जा रही थी। साथ ही परीक्षा केंद्रों के आसपास की सभी दुकानों को परीक्षा के दौरान बंद करने के आदेश भी जारी किए गए थे।

कक्ष निरीक्षक द्वारा जांच में धरा गया 
इसी क्रम में शहर क्षेत्र के कैंट थाना क्षेत्र स्थित कैंब्रियन स्कूल परीक्षा केंद्र से अंबेडकर नगर निवासी चंद्रशेखर पांडेय और कृष्ण कांत वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। जहां कृष्णकांत वर्मा अपने जनपद के ही चंद्रशेखर पांडेय के स्थान पर पहली पाली में आयोजित प्राइमरी शिक्षक पात्रता परीक्षा में परीक्षा देने पहुंचा था। जबकि उसे कक्ष निरीक्षक द्वारा की जा रही जांच में धरा गया।

पुलिस तलाश में बृजेश नहीं मिला
वहीं दूसरी तरफ जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र स्थित भगवान बक्स सिंह इंटर कॉलेज पूरा बाजार में भी एक मुन्ना भाई पकड़ा गया है। जहां परीक्षा केंद्र से पहली पाली में ही संभल के रहने वाले महेश को पकड़ा गया। वह बहराइच के रहने वाले बृजेश की जगह परीक्षा देने केन्द्र पर पहुंचा था। सूचना पर पुलिस ने बृजेश को तलाशने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मिला।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!