उमा भारती ने गेस्ट हाउस कांड को लेकर मायावती पर साधा निशाना,कहा- अबकी बार संकट में मुझे करें फोन

Edited By Ruby,Updated: 15 Mar, 2019 04:38 PM

uma bharti targets mayawati on guest syndication

लखनऊः केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब गेस्ट हाउस में मायावती पर हमला हुआ था तो ब्रह्मदत्त द्विवेदी जी थे, जिन्होंने उनकी मदद की थी। अब वो नहीं रहे हैं तो मैं हूं। जैसे ही उनको कोई संकट आए ...

लखनऊः केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब गेस्ट हाउस में मायावती पर हमला हुआ था तो ब्रह्मदत्त द्विवेदी जी थे, जिन्होंने उनकी मदद की थी। अब वो नहीं रहे हैं तो मैं हूं। जैसे ही उनको कोई संकट आए तो मेरा मोबाइल न. रखें और तुरंत मुझे फोन करें। इसके साथ ही उमा भारती ने दावा किया कि सपा मायावती पर हमला जरूर करेंगे।

क्या है गेस्ट हाउस कांड
1993 में सपा और बसपा ने 256 और 164 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ा। सपा अपने खाते में से 109 सीटें जीतने में कामयाब रही जबकि 67 सीटों पर हाथी का दांव चला। लेकिन दोनों की ये रिश्तेदारी ज़्यादा दिन नहीं चली। साल 1995 की गर्मियां दोनों दलों के रिश्ते ख़त्म करने का वक़्त लाईं। इसमें मुख्य किरदार गेस्ट हाउस है। गेस्ट हाउस में सपा कार्यकर्ताओं ने मायावती और बसपा कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला कर दिया था। इस पूरे बवाल में बीजेपी विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी ने मायावती को बचाया था।

1993 में भी हुआ था SP-BSP गठबंधन 
साल 1992 में मुलायम सिंह यादव ने जनता दल से अलग हो कर समाजवादी पार्टी बनाई थी। पार्टी बनाने के बाद बीजेपी का रास्ता रोकने के लिए मुलायम ने 1993 में बहुजन समाज पार्टी से हाथ मिलाया और सरकार बनाई। हालांकि मायावती इस सरकार में शामिल नहीं हुई थीं। लेकिन, 2 जून 1995 को बीएसपी ने मुलायम सरकार से किनारा करते हुए समर्थन वापसी की घोषणा कर दी और जिससे दोनों दलों का गठबंधन टूट गया। मायावती के समर्थन वापसी के ऐलान के बाद मुलायम सरकार अल्पमत में आ गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!