EVM में खराबी को लेकर अखिलेश ने की टिप्पणी, पूछा क्या जनता को मताधिकार से वंचित करने की है साजिश?

Edited By Ruby,Updated: 28 May, 2018 03:20 PM

two smugglers arrested in gorakhpur 39 kg silver recovered

कैराना और नूरपुर उपचुनावों के दौरान आज कई जगह से ईवीएम में खराबी आने की शिकायतों के बीच विपक्षी दल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज भरे अंदाज में सवाल किया है कि क्या यह तकनीकी खराबी है या चुनाव प्रबंधन की विफलता या फिर जनता को मताधिकार से वंचित...

लखनऊः कैराना और नूरपुर उपचुनावों के दौरान आज कई जगह से ईवीएम में खराबी आने की शिकायतों के बीच विपक्षी दल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज भरे अंदाज में सवाल किया है कि क्या यह तकनीकी खराबी है या चुनाव प्रबंधन की विफलता या फिर जनता को मताधिकार से वंचित करने की साजिश की गई है। 

गौरतलब है कि रालोद ने भी कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीटों पर चल रहे मतदान के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर शामली, कैराना, गंगोह, नकुड, थानाभवन और नूरपुर के लगभग 175 पोलिंग बूथों से ईवीएम-वीपीपैट मशीन के खराब होने की शिकायत की है। उन्होंने पोलिंग बूथों की की संख्या के साथ आयोग से की गई शिकायत की प्रति भी साझा की है।     

उन्होंने लिखा है, कि उप चुनाव में जगह-जगह से ईवीएम मशीन के खराब होने की  खबरें आ रही हैं, लेकिन फिर भी अपने मताधिकार के लिए जरूर जाएं और अपना कर्तव्य निभाएं।’’ सपा अध्यक्ष ने लिखा है, कि हजारों ईवीएम में खराबी की शिकायतें आ रही हैं। किसान, मजदूर, महिलाएं व नौजवान भरी धूप में अपनी बारी के इंतजार में भूखे-प्यासे खड़े हैं। ये तकनीकी खराबी है या चुनाव प्रबंधन की विफलता या फिर जनता को मताधिकार से वंचित करने की साजिश। इस तरह से तो लोकतंत्र की बुनियाद ही हिल जाएगी।’’

रालोद की उम्मीदवार तब्बसुम हसन ने मतदान करने के बाद भाजपा पर आरोप लगाया कि जानबूझकर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों से हर जगह छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम और दलित बाहुल्य इलाके में खराब ईवीएम नहीं बदले गये। भाजपा को लगता है कि वह इस तरह चुनाव जीत सकती है। तब्बसुम ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की है।      

सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया कि नूरपूर में 140 ईवीएम खराब हैं क्योंकि उनके साथ छेड़छाड़ की गई है, ऐसी ही खबर कैराना से भी आई है।‘‘भाजपा फूलपूर और गोरखपुर का बदला लेना चाहती है इसलिए वह हमें किसी भी कीमत पर हराना चाहती है। विपक्ष के आरोपों से इंकार करते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार ने चुनाव आयोग से स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने को कहा है। विपक्ष के आरोप निराधार हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!