कांवड़ यात्रा को लेकर दो समुदाय आमने-सामने, इलाका छावनी में तब्दील

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 24 Aug, 2018 04:26 PM

two community face to face in bareilly

बरेली में कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में गुरुवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब फिर से 2 समुदायों में बवाल हो गया। इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात करना पड़ा। जिसके बाद बामुश्किल दोनों...

बरेलीः बरेली में कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में गुरुवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब फिर से 2 समुदायों में बवाल हो गया। इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात करना पड़ा। जिसके बाद बामुश्किल दोनों ससुदाय के लोगों को शांत कराया गया।

क्या है पूरा मामला 
बता दें कि 19 अगस्त को यानी की सावन के आखिरी सोमवार से एक दिन पहले बिथरी चैनपुर के खजुरिया ब्रम्हनान गांव में करीब 50 कांवड़ियों का जत्था बदायूं के कछला घाट जल लेने जा रहा था। यहां रास्ते में उमरियां गांव पड़ता है। जिसमें ज्यादातर मुस्लिम लोग रहते हैं। उमरियां गांव के लोगों ने कांवड़ यात्रा का विरोध किया। जिसके चलते ममला बढ़ता देखकर डीएम ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी। 

इलाका छावनी में तब्दील
इस बात की सूचना मिलते ही भाजपा विधायक पप्पू भरतौल उर्फ राजेश मिश्रा ने कांवड़ यात्रा को हर कीमत पर उमरिया गांव से निकालने की बात कही। जिसके बाद कांवड़िए गांव में धरने पर बैठ गए। वहीं गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष पवन अरोड़ा दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ खजुरिया गांव पहुंच गए और वहां धरना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। पुलिस को सूचना मिलते ही पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया।

क्या कहना है डीएम का
डीएम वीरेंद्र सिंह का कहना है कि खजुरिया, उमरिया और नकटिया में तनाव को देखते हुए पुलिस पीएसी और मजिस्ट्रेट को तैनात कर गया है। उनका कहना है कि कुछ लोग गांव में ग्रामीणों को समझाने के लिए पहुंचे थे। तभी कुछ अफवाह उड़ गई। जिस वजह से लोग सड़कों पर आ गए हैं


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!