आरोपी की धमकी से परेशान रेप पीड़िता ने कोर्ट परिसर में खाया जहर

Edited By Ajay kumar,Updated: 18 Dec, 2019 12:32 PM

troubled by the threat the rape victim ate poison in the court premises

उन्नाव के बाद बहराइच में भी रेप पीड़िता के आत्महत्या के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मुकदमे के दौरान आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी से परेशान होकर रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में ही ज़हरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया है।

बहराइच: उन्नाव के बाद बहराइच में भी रेप पीड़िता के आत्महत्या के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मुकदमे के दौरान आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी से परेशान होकर रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में ही ज़हरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया है। जिस पर पीड़िता को वकीलों ने गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है।

मामला थाना कैसरगंज इलाके से जुड़ा हुआ है। जहां पर लगभग 2 साल से बलात्कार के मुकदमे की पैरवी कर रही बलात्कार पीड़िता को आरोपी से लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इससे परेशान हो जाने पर पीड़िता ने बुधवार को कचहरी परिसर में जहरीला पदार्थ खा लिया। गंभीर हालत में उसे ईलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई
इस मामले में पुलिसिया लापरवाही का भी एक बड़ा नमूना सामने आ रहा है। लगातार मिल रही धमकियों की शिकायत पीड़िता द्वारा कई बार पुलिस से की गई। बावजूद इसके पुलिस आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस की उपेक्षा और धमकी से परेशान पीड़िता ने आखिरकार अपनी जीवन लीला समाप्त करने का प्रयास किया।

क्या है पूरा मामला?
थाना कैसरगंज इलाके में 2 वर्ष पूर्व बलात्कार के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस दौरान पीड़िता अकेले ही कोर्ट में सुनवाई के लिए आया जाया करती थी। पीड़िता का आरोप है कि इस केस शुरू होने के बाद से ही आरोपी लगातार उस पर मामले में सुलह करने का दबाव बना रहा था और सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था। जिसकी शिकायत कई बार पीड़िता ने पुलिस से भी की लेकिन न तो पुलिस ने संज्ञान लिया और न ही आरोपी अपनी हरकतों से बाज़ आया।

जिरह के लिए कोर्ट आई थी पीड़िता 
मामले में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में जिरह के लिए आई पीड़िता को कचेहरी परिसर में भी आरोपी सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा जिससे डरी रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में पॉक्सो कोर्ट के सामने ही ज़हरीला पदार्थ खा लिया। जहर खाने के बाद उसकी हालत बिगडऩे पर वहां मौजूद वकीलों ने एंबुलेंस के जरिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है।

पीड़िता के जहर खाने के बाद हरकत में आई पुलिस 
पीड़िता के जहर खाने के बाद हरकत में आई कैसरगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन अभी तक पीड़िता को किसी भी तरह की सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है। इस मामले में बहराइच पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है जिसने एक रेप पीड़िता को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!