AMU में तिरंगा बाइक यात्रा मामले ने पकड़ा तूल, छात्र ने खून से खत लिख राष्ट्रपति को संज्ञान लेने की लगाई गुहार

Edited By Ruby,Updated: 25 Jan, 2019 11:32 AM

tricolor bike travel case caught in amu

एएमयू में तिरंगा बाइक यात्रा का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। छात्र सोनवीर सिंह ने एएमयू इंतजामिया की कार्रवाई से आहत होकर महामहिम राष्ट्रपति को खून से पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी लेने की गुहार लगाई है।

आगराः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में तिरंगा बाइक यात्रा का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। छात्र सोनवीर सिंह ने एएमयू इंतजामिया की कार्रवाई से आहत होकर महामहिम राष्ट्रपति को खून से पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी लेने की गुहार लगाई है।
PunjabKesari
दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बीती 22 जनवरी को दोपहर 12:15 बजे गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में तिरंगा बाइक यात्रा का आयोजन किया था। सोनवीर के अनुसार एएमयू छात्र नेता अजय सिंह द्वारा सभी छात्रों की सहमति से रैली के लिए प्रॉक्टर से परमीशन मांगी गई थी, लेकिन उस वक्त न तो हां की गई थी और ना ही मना किया गया था। तय समय पर जब छात्र अजय और सोनवीर के नेतृत्व में तिरंगा बाइक यात्रा शुरू की गई तो प्रशासन द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। इसके बावजूद छात्रों ने तिरंगा यात्रा निकाली। जिसपर एएमयू प्रॉक्टर ने दोहरा रवैया अपनाते हुए अजय सिंह और सोनवीर सिंह को कारण बताओ नोटिस भेज दिया। जिससे दोनों ही छात्रों समेत अन्य साथियों की भावनाओं को आहत पहुंची है।
PunjabKesariइस नोटिस से आहत होकर छात्र सोनवीर सिंह ने महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक पत्र अपने खून से लिखकर भेजा है। पत्र में एएमयू प्रशासन की कार्रवाई को संविधान की अनुच्छेद 19a का खुला उल्लंघन बताया है। खत में लिखा है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा निकालकर राष्ट्रभक्ति का परिचय दिया है जो हमारा अधिकार है। एएमयू में पिछले दिनों पत्थरबाजों के समर्थन में रैली निकालने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करना और तिरंगा यात्रा पर कारण बताओ नोटिस देना एएमयू प्रशासन के ऊपर सवालिया निशान है।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!