छेड़छाड़ की घटनाओं से तंग बहनों ने पीएम मोदी से की शिकायत, हुई कार्रवाई

Edited By ,Updated: 07 Sep, 2016 12:14 AM

three sisters leave education due to eve teasing

छेड़छाड़ की घटनाओं से तंग आकर तीन बहनों को पढ़ाई छोडऩी पड़ गई। लेकिन इन तीनों बहनों ने हार नहीं मानी और इस मामले...

सहारनपुर: छेड़छाड़ की घटनाओं से तंग आकर तीन बहनों को पढ़ाई छोडऩी पड़ गई। लेकिन इन तीनों बहनों ने हार नहीं मानी और इस मामले की शिकायत सीधे पीएम नरेंद्र मोदी से कर दिया। जिसके फलस्वरूप तुरंत कार्रवाई होते हुए पुलिस ने इन तीनों बहनों को मदद पहुंचाई।

 
पीएम ऑफिस से यूपी पुलिस को आया ट्वीट
थाना जनकपुरी क्षेत्र की तीन बहनें शोहदों से परेशान होकर पढ़ाई और कोचिंग छोड़ चुकी हैं। जिला पुलिस से मामले की शिकायत करने के बाद भी बहनों की समस्या दूर नहीं हुई तो तीनों बहनों ने पत्र लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद पीएम ऑफिस से ट्वीट करके यूपी पुलिस को छात्राओं की मदद करने के निर्देश दिए गए। मंगलवार को यूपी पुलिस ने ट्वीट करके सहारनपुर पुलिस को तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
 
नौकरी के लिए कोचिंग कर रही है बड़ी बहन
थाना जनकपुरी क्षेत्र के जनकनगर निवासी तीन बहनें बीमार पिता और मां के साथ रहती हैं। दो बहनें अलग-अलग कक्षाओं में पढ़ती हैं और एक बहन नौकरी के लिए कोचिंग कर रही है। करीब 15 दिन पहले तीनों बहनों ने थाने में कुछ मनचलों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर शिकातय की। छात्राओं का कहना है कि कई बार मनचलों ने हाथ तक पकड़ लिया। छात्राओं की मां ने बताया कि आरोपी युवकों के घर शिकायत की तो मारपीट की गई।
 
इज्जत के चलते छोड़ दी कोचिंग
पुलिस ने मनचलों पर कार्रवाई नहीं की तो बहनों को पढ़ाई से ज्यादा इज्जत प्यारी लगी। इसलिए बहनों ने पढ़ाई और कोचिंग छोड़ दी। जिला पुलिस ने मदद नहीं तो तीनों बहनों ने पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अखिलेश यादव और मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर मदद मांगी। ट्विटर पर एक 45 सेकेंड का वीडियो अपलोड करके पीएम को अपना दर्द सुनाया। पीएम ऑफिस से यूपी पुलिस को मामले का संज्ञान लेने के निर्देश दिए गए। इसके बाद मंगलवार को 3:59 बजे यूपी पुलिस ने सहारनपुर पुलिस को ट्वीट करके छात्राओं के मामले में तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
 
मामले को गंभीरता से लेकर होगी कार्रवाई : डीआईजी
डीआईजी जेके शाही ने कहा कि छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला गंभीर है। पीड़ित छात्राओं से जानकारी लेकर आरोपी युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। संबंधित थाने को निर्देश दिए जा रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!