विपक्ष पर बरसे याेगी, कहा- ये लाेग अपराधियों को संरक्षण देते थे, हम उनका मानमर्दन करते हैं

Edited By Ajay kumar,Updated: 09 Oct, 2020 08:40 PM

they used to protect criminals we respect them yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे अपराधियों, माफियाओं को संरक्षण देते थे, हम उनका मानमर्दन करते हैं।

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे अपराधियों, माफियाओं को संरक्षण देते थे, हम उनका मानमर्दन करते हैं। योगी ने शुक्रवार को मल्हनी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर बूथ, मंडल और सेक्टर के प्रमुख पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा,‘‘वे अपराधियों, माफियाओं को संरक्षण देते थे, हम उनका मानमर्दन करते हैं। हम तो गरीबों की जमीन पर कब्जा की गई हवेलियों को जमीदोंज करते हैं।हमारा कार्य न जाति, न क्षेत्र, न भाषा, न मजहब के अधार पर है. हमारा कार्य शासन की योजना‘सबका साथ सबका विकास'के आधार पर समाज के सभी लोगों को लाभ पहुंचाना है और इसको ही हम अपना लक्ष्य मानकर चल रहे हैं।‘‘       

उन्होंने कहा कि अन्य दलों की सरकार में और हमारी सरकार में जमीन आसमान का फकर् है। उत्तर प्रदेश ने वह दौर भी देखा है जब अपराधी माफिया राजनीतिक दलों की नीतियां तय करते थे। सत्ता इन्हें सिर-आंखों पर रखती थी, जिसकी बदौलत यह लोग खूब फले-फूले। गरीबों की जमीनों पर कब्जा कर महल खड़ा कर लिए पर अब यह सब नहीं चलेगा। यह नया उत्तर प्रदेश है, जो अपराधियों का मानमर्दन करता है।

योगी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का जो नारा दिया था उसके अनुसार केंद्र में और प्रदेश में काम हो रहे हैं। कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी 87 लाख पात्रों बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों को एडवांस पेंशन, चार करोड़ घरों को बिजली, 41 लाख लोगों को रसोई गैस के कनेक्सन, गरीबों के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय, प्रदेश की 24 करोड़ से अधिक जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पहले चरण में हर मंडल में मेडिकल कॉलेज, विश्वस्तरीय बुनियादी संरचना के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और गंगा एक्स्प्रेस-वे का निर्माण, देश और दुनिया को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए जेवर, कुशीनगर, अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे के साथ अन्य जगहों पर एयरपोटर् का निर्माण इसका जीता जागता सबूत है।       

उन्होंने कहा कि कुछ लोग जिनकी सोच में ही विकास नहीं है। जिनकी सोच जाति, मजहब, धर्म और क्षेत्र तक सीमित है जो पाटर्ी को परिवार की तरह चलाते हैं। अराजकता और भ्रष्टाचार जिनकी पहचान है। जिनके जमाने में विकास के 90 फीसद पैसे का बंदरबाट हो जाता था, उनको बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शीता के साथ हो रहे विकास के कार्य और गरीबों की खुशहाली रास नहीं आ रही है। लिहाजा वह समाज को बांटने का जाति और संप्रदाय का वहीं पुराना हथकंडा अपना रहे हैं पर अब ऐसे लोगों की दाल गलने वाली नहीं। जनता सब जान चुकी है। लगातार उनको बता भी रही है। उपचुनाव में भी बताएगी।       

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्षी दलों की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जनता अभी उन लोगों को भूली नहीं है जिन्होंने सत्ता में रहते हुए आंतकियों पर से मुकदमे वापसी की कोशिशें की थी लेकिन न्यायालय के कड़े रूख से ऐसे दल आतंकियों को रिहा कराने के अपने मंसूबों में सफल नहीं हो सके।  उन्होंने कहा कि जनता उन दलों का सच भी जानती है जिनके नेता पाकिस्तान जिन्दाबाद और भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारे लगाने वालों का समर्थन करते है। ऐसे दल आज सत्ता से बाहर हैं लेकिन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। ये दल देश व प्रदेश में अराजकता व हिंसा के सहारे माहौल बिगाड़ने का षड़यंत्र रच रहे है। कार्यकर्ताओं को ऐसे दलों की पोल जनता के बीच खोलनी चाहिए ताकि ये अपने गलत मंसूबों से प्रदेश की शान्ति व्यवस्था को खराब न कर सके।        प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के कारण बदले हालात में हो रहे इस चुनाव के मुख्य हथियार संवाद और संपकर् होंगे। इसके आधार पर यदि आप अधिक से अधिक मतदान करा ले गये तो जीत सुनिश्चित है। मैं जानता हूं कि भाजपा के कार्यकर्ता साल भर और 24 घंटे संगठन व समाजिक कार्यों के लिए तैयार रहते हैं। जरूरत सिफर् समय के अनुसार रणनीति पर फोकस बढ़ाने की है।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!