Labour Day: लाल इमली मिल के मजदूरों को 21 महीनों से नहीं मिला वेतन, मांग रहे भीख

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 01 May, 2019 02:32 PM

the workers of lal amli mill did not get salary for 21 months

कानपुर में बनी लाल इमली मिल के मजदूरों को पिछले 21 महीनों से वेतन नहीं मिला है। जिसकी वजह से उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर अपने हाथों में कटोरा लेकर भीख मांगकर अपना आक्रोश दर्ज करवाया। लाल इमली मिल के मजदूर ने सड़क से गुजर रहे राहगीर...

कानपुरः कानपुर में बनी लाल इमली मिल के मजदूरों को पिछले 21 महीनों से वेतन नहीं मिला है। जिसकी वजह से उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर अपने हाथों में कटोरा लेकर भीख मांगकर अपना आक्रोश दर्ज करवाया। लाल इमली मिल के मजदूर ने सड़क से गुजर रहे राहगीर व सिटी बस में बैठी सवारियों को अपनी पीड़ा बताकर उनसे भीख मांगी।
PunjabKesari
मजदूर नेता आशीष पांडेय का कहना है कि 21 महीनों से लाल इमली के मजदूरों को वेतन नहीं मिला है। जिसकी वजह से उनका परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच चुका है। लाल इमली में काम करने वाले कई मजदूरों ने वेतन ना मिलने की वजह से आत्महत्या तक कर ली।
PunjabKesari
आशीष पांडेय ने बताया कि वह कपड़ा मंत्रालय की मंत्री स्मृति ईरानी से मिलकर उनको मजदूरों की समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मजदूर नेता ने मांग की है कि लाल इमली के मजदूरों का जो वेतन और एरियर बकाया है। उसका भुगतान किया जाए। स्मृति ईरानी ने कहा निराश ना हो, लेकिन दो साल में कुछ नहीं हुआ बल्कि कटोरा हाथ में आ गया।

आज 1 मई को दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस दिन को पिछले 132 सालों से मनाया जा रहा है। आज ही के दिन दुनिया भर के मजदूरों के अनिश्चित काम के घंटो को 8 घंटे में बदला गया थाष मजदूरों को काफी सहूलियत दी गयी, लेकिन धीरे धीरे मिले बंदी की कगार पर पहुंच गई। जिससे मजदूरों को वेतन मिलने में दिक्कते होनी लगी जिसकी वजह से कई मजदूर भुखमरी की कगार पर पहुंच गए और कई काल के गाल में समा गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!