तेंदुए को पकड़ने गई टीम पर अजगर ने किया हमला, मचा हडकंप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Feb, 2018 02:00 PM

उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क में रोज नई-नई समस्याएं खड़ी हो रही हैं। जानकारी के अनुसार पार्क में उस समय हड़कम्प मच गया, जब सफारी कर्मियों के ट्रैक्टर पर पायथन अजगर ने हमला कर दिया। हालांकि, कर्मचारी बाल-बाल बच गए।

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क में रोज नई-नई समस्याएं खड़ी हो रही हैं। जानकारी के अनुसार पार्क में उस समय हड़कम्प मच गया, जब सफारी कर्मियों के ट्रैक्टर पर पायथन अजगर ने हमला कर दिया। हालांकि, कर्मचारी बाल-बाल बच गए।

इटावा सफारी पार्क के निदेशक पी पी सिंह ने बताया कि जिस समय तेंदुए को पकड़ने के लिए इटावा सफारी पार्क के भीतर ही सफारी टीम ट्रैक्टर से जा रही थी उस समय एक अजगर टैक्टर पर आ गया जिससे कर्मियों मे हड़कंप मच गया। सफारी कर्मी ट्रैक्टर छोड़ भाग गए। सफारी में पिछले 12 जनवरी से एक तेंदुआ घुसा हुआ है, उसे पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

दोपहर बाद सफारी के कर्मचारी ट्रैक्टर पर सवार होकर तेंदुए की तलाश में निकले थे। उनके हाथ में डंडे भी थे। ये लोग ट्रैक्टर पर एक जगह बैठे हुए थे। तभी अचानक सफारी के बफर क्षेत्र में एक अजगर निकला और ट्रैक्टर पर चढ़ गया। यह अजगर जब ड्राईवर हरीशंकर की ओर लपका तो जगदीश, मोहर सिंह, नीरज, प्रवीन और कुलदीप आदि की निगाह उस पर पड़ी तो वह ट्रैक्टर से कूद पड़े। अजगर पहले तो ट्रैक्टर से उतर गया लेकिन उसके बाद फिर ट्रैक्टर पर चढ़ गया और ड्राईवर की सीट पर जा बैठा।कर्मचारियों ने किसी तरह उसे उतारा तो वह बफर क्षेत्र की ओर ही भाग निकला।

हालांकि अजगर से किसी को नुकसान नहीं पहुंचा और सभी बाल-बाल बचे। पायथन अजगर को काफी खतरनाक माना जाता है। सफारी पार्क में घुसे तेंदुए को पकड़ने तथा उससे एंटीलोप सफारी तथा आवासीय क्षेत्र को बचाए रखने की कवायद तेज कर दी गई है। सफारी में तेंदुए के पैरों के निशान मुख्य गेट के साथ ही आवासीय क्षेत्र में भी देखे गए हैं। इसके बाद सफारी प्रशासन बेहद सतर्क हो गया है। एंटीलोप और अन्य प्रजाति के हिरनों को तेंदुए से खतरा है। इसे देखते हुए एंटी लोप सफारी की बाउंड्री की फेनशिंग करते हुए उसे तीन फुट ऊंचा कर दिया गया है। इसके साथ ही इन स्थानों पर रोशनी के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!