ये बाबा साहेब का संविधान है कि एक चाय वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है: मोदी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 14 Apr, 2019 03:46 PM

the constitution of baba saheb that a tea maker can also become pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये बाबा साहेब के संविधान की ताकत है, दलित समाज से निकलकर एक सज्जन राष्ट्रपति पद पर हैं, ये बाबा साहेब का संविधान है कि एक चाय वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है।

अलीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये बाबा साहेब के संविधान की ताकत है, दलित समाज से निकलकर एक सज्जन राष्ट्रपति पद पर हैं, ये बाबा साहेब का संविधान है कि एक चाय वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है। आप सभी लोगों के सहयोग से बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का इस चौकीदार ने प्रयास किया है, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर सरकार चलाई है।

उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है, तो इसका फायदा सबको हुआ है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को घर दिए जा रहे हैं, तो इसका फायदा भी सबको हुआ है। सौभाग्य योजना के तहत बिजली का कनेक्शन भी हर परिवार को मिला है, चाहे वो किसी भी जाति का हो।

पीएम ने कहा कि अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए, ऐसे लोगों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों की दुख-तकलीफें, उन पर जो गुजरी, सब भुला दिया है। पश्चिमी यूपी में कितना बड़ा पाप हुआ, पूरा देश इसका गवाह रहा है। कैसे बहन-बेटियों के साथ दुर्व्यवहार हुआ, कैसे लोगों को अपना घर, अपना कारोबार छोड़ना पड़ा, ये देश ने देखा है। जब पश्चिमी यूपी जल रहा था, मासूम लोग मारे जा रहे थे, तब उसके पीड़ितों की आवाज को अनसुना करने वाला कौन था।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश 2014 में इन्हें बता चुका है कि जाति की स्वार्थभरी राजनीति नहीं विकास चाहिए। उत्तर प्रदेश ने 2017 में फिर इन्हें बताया कि जाति की स्वार्थभरी राजनीति नहीं, सबका साथ सबका विकास चाहिए। बीजेपी और इस चौकीदार पर इस विश्वास का कारण स्पष्ट है। पांच वर्ष के विकास का इतिहास और आने वाले 5 वर्ष में विकास की नई आस। मोदी का मिशन है, आतंकवाद को हटाना, भ्रष्टाचार को हटाना, बीमारी को हटाना, गरीबी को हटाना।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!