गोरखपुर में बोले योगी, SP-BSP सरकारों में किसानों की हालत हो गई बदहाल

Edited By Anil Kapoor,Updated: 06 May, 2019 01:40 PM

the condition of the farmers in the sp bsp regime is bad yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में बूथस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा सरकारों में किसानों की हालत बदहाल हो गई। 15 साल कांग्रेस थी, 22 साल सपा-बसपा की सरकारें थीं पिपराइच का फर्टिलाइजर कारखाना नहीं चला पाए,...

 

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में बूथस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा सरकारों में किसानों की हालत बदहाल हो गई। 15 साल कांग्रेस थी, 22 साल सपा-बसपा की सरकारें थीं पिपराइच का फर्टिलाइजर कारखाना नहीं चला पाए, लेकिन अब यह कारखाना तैयार हो चुका है जल्द ही यह शुरू होने वाला है।

उन्होंने कहा कि जो पहले इलाज के लिए दिल्ली मुंबई जाते थे वो अब यहां के अस्पताल में इलाज करवाते हैं। एम्स भी बनकर तैयार हो रहा है। युवाओं को यहीं शिक्षा मिलेगी और लोगों को इलाज डेढ़ लाख मजदूरों को बिजली दी गई है, आप सोच सकते हैं अभी तक ये लोग किस पीड़ा में रह रहे होंगे। आजादी के बाद से अब तक वनटांगिया गांव का विकास नहीं हुआ लेकिन आज वहां तक विकास पहुंचा है।

योगी ने कहा कि हमने किसी की भी जाति नहीं देखी, बिजली, पानी या स्वास्थ्य की सुविधा का सबको एक समान लाभ दिया गया है। शौचालय उपलब्ध कराने का मकसद प्रदेश से बीमारियों को दूर करना था, खुले में शौच की वजह से इंसेफेलाइटिस होता था। आज गरीब को घर मिल रहा है, घरों में बिजली जल रही है क्योंकि प्रदेश में योगी सरकार और केंद्र में मोदी सरकार है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!