नए बंगले के लिए भाजपा को शुक्रिया:मायावती

Edited By Ruby,Updated: 16 Sep, 2018 04:41 PM

thanking the bjp for the new bungalow mayawati

अपने निजी बंगले में रविवार को गृह प्रवेश करने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने इसका श्रेय समर्थकों के साथ साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिया।

लखनऊः अपने निजी बंगले में रविवार को गृह प्रवेश करने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने इसका श्रेय समर्थकों के साथ साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिया।  मायावती ने पत्रकारों से कहा कि मैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को धन्यवाद देना चाहूंगी जिनके तकलीफदेह फैसलों से मुझे और मेरे तमाम समर्थकों को नए बंगले के निर्माण के लिये प्रेरित किया। 

उच्चतम न्यायालय के आदेश की अनुपालन में मुझे अपना सरकारी आवास खाली करना पडा था जिसके बाद मैने लखनऊ और दिल्ली में बंगलों का निर्माण कराया। बंगलों के निर्माण के लिये मेरे समर्थकों ने पैसा एकत्र किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार के दौरान उन्हें लगा कि बसपा की नीतियों के साथ समझौता करना पड़ सकता है तो उन्होंने गठबंधन से किनारा कर लिया जिसके बाद केन्द्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने उन पर दवाब बनाया मगर उन्होंने सिद्धांतो से समझौता नहीं किया। बाद में केन्द्र के इशारे पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग ने उन पर और उनके रिश्तेदारों पर झूठे मामलो में नकेल कसनी शुरू कर दी।   

भाजपा के इस उत्पीड़न भरी कार्रवाई से संजीदा उनके समर्थकों ने चंदे के जरिये धन जुटाना शुरू किया और उसकी बदौलत उन्होने 2010 माल एवन्यू में 15 करोड रूपए खर्च कर बंगला खरीदा। इसलिए नये बंगले के लिये वह भाजपा को भी शुक्रिया अदा करना चाहेंगी। बसपा प्रमुख ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार उन्होंने सरकारी आवास खाली कर दिया था जिसके बाद बंगले की जीर्णोद्वार और सुरक्षा कारणों के चलते उन्हे दिल्ली में लंबा प्रवास करना पडा। हालांकि इस दौरान वह पार्टी के क्रियाकलापों के अलावा मीडिया के संपर्क में बराबर रही। मायावती ने मीडिया को बंगले को देखने की इजाजत दी। बेहतरीन कलाकृतियों से लैस इस बंगले में सैंड स्टोन का इस्तेमाल किया गया है। यह बंगला उनके 13 माल एवन्यू से कुछ ही दूरी पर नौ माल एवन्यू के पते पर है।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!