थाई युवती मौत मामला: BJP सांसद की छवि धूमिल करने को लेकर SP नेता समेत 3 के खिलाफ प्राथमिकी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 12 May, 2021 10:46 AM

thai woman death fir against sp leader for tarnishing bjp mp s image

उत्तर प्रदेश की लखनऊ आयुक्तालय पुलिस ने थाईलैंड की युवती की कोरोना संक्रमण से हुई मौत की जांच के तीसरे दिन मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य संजय सेठ के निजी सचिव की तहरीर पर गौतमपल्ली थाने में आईटी एक्ट और भारतीय दंड संहिता की...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की लखनऊ आयुक्तालय पुलिस ने थाईलैंड की युवती की कोरोना संक्रमण से हुई मौत की जांच के तीसरे दिन मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य संजय सेठ के निजी सचिव की तहरीर पर गौतमपल्ली थाने में आईटी एक्ट और भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि) के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता आई पी सिंह और 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जिससे सेठ के परिवार की छवि धूमिल हुई। मंगलवार को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक सेठ के निजी सहायक अनूप कुमार पांडेय की तहरीर में कहा गया है कि इंटरनेट मीडिया पर कुछ लोग गलत तरीके से अफवाह उड़ा रहे हैं और इससे (संजय) सेठ के परिवार की छवि धूमिल हुई है। पांडेय की तहरीर के आधार पर गौतमपल्ली थाने में आई पी सिंह, रामदत्‍त तिवारी और महेंद्र कुडिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पांडेय का आरोप है कि सपा नेता ने ट्वीट कर गलत जानकारी पोस्ट की थी और सपा नेता के अलावा दो अन्य लोगों ने भी इसे प्रसारित किया था। लखनऊ पुलिस 41 वर्षीय थाई नागरिक पियाथिडा की मौत की जांच कर रही है जिसकी 30 अप्रैल को बीमार पड़ने के बाद तीन मई को शहर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई। सपा नेता सिंह ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि महिला को भाजपा सांसद संजय सेठ के बेटे ने लखनऊ बुलाया था। लखनऊ पुलिस ने मृतका के एक परिचित सलमान खान की निगरानी में उसका अंतिम संस्कार किया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला को लाने में खान की संभावित भूमिका की जांच की जा रही है। उस होटल के सीसीटीवी फुटेज भी हैं जिसमें वह रुकी थी। अधिकारी ने बताया कि महिला यहां एक स्पा में काम करती थी और हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सेठ ने रविवार को लखनऊ के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर थाई युवती के संबंध में जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण बिंदु सुझाते हुए दावा किया कि इनकी जांच कराने से सच्चाई सामने आएगी।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने रविवार को एक न्यूज एजेंसी को बताया था कि थाईलैंड की युवती की लखनऊ में कोरोना संक्रमण से मौत के प्रकरण की जांच के लिए पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) संजीव सुमन के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस उपायुक्त की टीम ने जांच शुरू कर दी है और संबंधित लोगों से पूछताछ की जा रही है। ठाकुर ने कहा कि जांच से प्राप्त तथ्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने पूछे जाने पर कहा कि उन्‍हें सेठ का पत्र मिला है जिसमें कुछ बिंदुओं पर जांच कराने की मांग की गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!