बुलंदशहर हिंसा: सुमित के पिता की चेतावनी, 18 दिसंबर को CM आवास के सामने करूंगा आत्मदाह

Edited By Anil Kapoor,Updated: 13 Dec, 2018 10:33 AM

sumit s father warns i will do self rule in front of cm residence on dec 18

बुलंदशहर हिंसा में गोली लगने से मारे गए युवक सुमित की मंगलवार को अंत्येष्टि संपन्न हुई। सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने कहा कि उनके बेटे का नाम ना तो एफआईआर से काटा गया है और ही उन्हें प्रशासन द्वारा दिया गया 10 लाख रुपए मिलने का आश्वासन पूरा हुआ है।

लखनऊ: बुलंदशहर हिंसा में गोली लगने से मारे गए युवक सुमित की मंगलवार को अंत्येष्टि संपन्न हुई। सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने कहा कि उनके बेटे का नाम ना तो एफआईआर से काटा गया है और ही उन्हें प्रशासन द्वारा दिया गया 10 लाख रुपए मिलने का आश्वासन पूरा हुआ है। इस कारण वह आगामी 18 दिसम्बर को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करेंगे। इस मामले में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि चिंगरावठी क्षेत्र में पुलिस टीम ने कांबिंग की।

PunjabKesariसुमित की 13वीं के मौके पर पिता अमरजीत सिंह कहा कि उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला, उन्हें न्याय चाहिए। मानवाधिकार आयोग को लिखे पत्र में चिंगरावठी निवासी अमरजीत सिंह ने बताया कि बीते 3 दिसंबर को स्याना की चिंगरावठी चौकी पर पुलिस व कुछ लोगों के बीच गोकशी को लेकर हंगामा हो रहा था। एक संगठन के लोगों ने गोवंश के अवशेषों के साथ जाम लगाया हुआ था। इस दौरान पीड़ित अपने पुत्र के साथ उसके दोस्त को छोड़ने बस स्टैंड गया था। तभी पुलिस की तरफ से हुई फायरिंग में उनके पुत्र को गोली लग गई।

PunjabKesariबता दें हिंसा के एक वीडियो में सुमित उपद्रवियों के साथ नजर आया था। हालांकि पीड़ित परिवार इस बात से इनकार कर रहा है। मुख्यमंत्री राहत कोष से सुमित के परिजनों को 10 लाख मुआवजे का ऐलान किया गया था। उल्लेखनीय है कि बुलंदशहर जिले के स्याना क्षेत्र में गोकशी को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में आग लगा दी और पथराव तथा फायरिंग की। इस हिंसक घटना में स्याना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और सुमित की मौत हो गई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!