अदभुतः युवाओं के लिए प्रेरणा बनी अरबों रुपयों की मालकिन सुधा मूर्ति, सब्जी की दुकान लगाने के साथ धोती हैं बर्तन

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 13 Sep, 2020 05:07 PM

sudha murthy mistress of billions of rupees became an inspiration for youth

कहते हैं कि इंसान कितनी भी तरक्की क्यों न कर ले यदि वो अर्श पर रहकर फर्श से जुड़ा रहे तो उसकी सफलता निरंतर बनी रहती है। भागमभाग और विज्ञान की

यूपी डेस्कः कहते हैं कि इंसान कितनी भी तरक्की क्यों न कर ले यदि वो अर्श पर रहकर फर्श से जुड़ा रहे तो उसकी सफलता निरंतर बनी रहती है। भागमभाग और विज्ञान की दुनिया में ऐशो-आराम के आगे लोगों को ऐसी बातें भले न जमे मगर क़रीब 2500 करोड़ की संपत्ति की मालकिन व इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति ने अहंकार व घमंड को ही आईना दिखा दिया है।

दरअसल आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि 2500 करोड़ की संपत्ति की मलकीन सुधा मूर्ति हफ़्ते में एक दिन राघवेंद्र स्वामी मठ में लोगों को खिलाए जाने वाली सब्ज़ियों को छाँटती हैं, काटती हैं, बर्तन भी धोती हैं।

उनकी एक इमेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें वो एक सब्जी की दुकान पर बैठी हुई हैं। इस तस्वीर के बारे में सोशल मीडिया यूजर्स का ये कहना है कि वह साल में एक दिन सब्जी बेंचती हैं। ये उसी की तस्वीर है।

बता दें कि सुधा मूर्ति आईटी सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी इंफोसिस के संस्थापक एन नायरण मूर्ति की पत्नी हैं। लेकिन यही उनका परिचय नहीं है। इस कंपनी को खड़ा करने के लिए कभी सुधा मूर्ति ने त्याग और परिश्रम की पराकाष्ठा पार कर दी थी। सुधा मूर्ति ने अब तक 92 किताबें लगभग सभी भारतीय भाषाओं में लिखी है। निश्चित तौर पर वह युवाओं के साथ-साथ प्रत्येक वर्ग के लिए प्रेरणा स्त्रोत के रूप में सामने आई हैं।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!