रियल स्टेट कंपनी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले को STF ने किया गिरफ्तार

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 26 Nov, 2020 06:36 PM

stf arrested for cheating crores in the name of real state company

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ)ने वीजीई मार्ट, वीजीई शेयर कन्सलटेन्ट एवं रियल स्टेट आदि नामक कम्पनियों से लुभावने रिटर्न देने का झांसा देकर हजारों...

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ)ने वीजीई मार्ट, वीजीई शेयर कन्सलटेन्ट एवं रियल स्टेट आदि नामक कम्पनियों से लुभावने रिटर्न देने का झांसा देकर हजारों लोगों से करोड़ों रूपये का निवेश कराकर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वीजीई मार्ट, वीजीई शेयर कन्सलटेन्ट, वीजी गोल्ड,वंशिकाव वीजीई रियल स्टेट आदि नामक कम्पनियों से लुभावने रिटर्न देने का झांसा देकर हजारों लोगों से करोड़ों रूपये का निवेश कराकर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना हरिनाम सिंह यादव को कल रात 11 बजे के बाद लखनऊ में जानकीपुरम विस्तार से गिरफ्तार किया गया।       

उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से विभिन्न माटरं में निवेश कराकर अधिक धनराशि का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोहों के सक्रिय होने की सचूनाएं प्राप्त हो रही थीं। इस सम्बन्ध एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक अमित कुमार नागर के पर्यवेक्षण में मुख्यालय स्थित टीम को अभिसूचना संकलन एवं कारर्वाई के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में एसटीएफ की टीम निवेश के नाम पर करोड रूपये से अधिक की ठगी करने वाले गिरोह के लोगों ने रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या के अलावा बिहार के बक्सर जिलो इस प्रकार की ठगी की। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली रायबरेली में मुकदमा दर्ज कराया गया था।       

प्रवक्ता ने बताया कि इसी क्रम में कल रात 11 बजे के बाद इस मार्ट के सरगना हरिनाम सिंह यादव को रायबरेली में दर्ज मामले में लखनऊ के जानकारी विस्तार से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी मूलरुप से सीतापुर जिले के हरगांव इलाके का रहने वाला है। गिरफ्तार ठग ने पूछताछ पर बताया कि उसने वीजी मार्ट खोला गया था। जिसमें लोगों से एक मुश्त पैसा लेकर जो कि 5000 से 50000 तक लिया गया था, जिसमे लालच देने के लिए -शॉपिंग कूपन दिए जाते थे और कहा जाता था की आप इन कूपनो से प्रति महीने एक निश्चित रुपए का सामान खरीद सकते हैं, जो कि कुल मिलाकर आपके द्वारा दी गई धनराशि से अधिक होगा। इस तरह से हजारों लोगों से 10 करोड़ से अधिक पैसा जमा कराया गया। गिरफ्तार आरोपी को थाना जानकीपुरम लखनऊ में विधिक कारर्वाई के लिए दाखिल करा दिया। स्थानीय पुलिस द्वारा आगे की कारर्वाई कर रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!