इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ईदगाह में झंडारोहण, मौलाना फिऱंगी ने PM के सीमित जनसंख्या बयान का किया स्वागत

Edited By Ajay kumar,Updated: 16 Aug, 2019 11:56 AM

sp patron mulayam singh yadav hoisted the tricolor at the party headquarters

Flag hoisting at the Islamic Center of India Idgah, Maulana Fingi welcomes PM''s limited population

लखनऊ: 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस्लामिक सेंटर आफ इंडिया ईदगाह में झंडारोहण किया गया। ईदगाह में झंडारोहण इमाम मौलाना ख़ालिद रशीद फिऱंगी महली ने किया। इस अवसर पर मुस्लिम धर्मगुरुओं समेत मदरसे के छात्र छात्राएं भी शामिल हुए। झंडारोहण के बाद मदरसे के बच्चों ने राष्ट्रगान गाकर खुखियों का इजहार किया। 

इस दौरान मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि यह सिलसिला आज से नहीं जब से देश आज़ाद हुआ है तब से हम सब लोग करते आ रहे हंै। गाँधी जी आये और उन्होंने हिन्दू-मुस्लिम एकता का नारा दिया। आज भी हम सभी मिल कर अपने मुल्क की आज़ादी की हिफाजत कर रहे हैं। आज मैंने दुआ की है कि जो अधिकार सबको संविधान ने दिए हैं वह सबको मिले। मुल्क हमेशा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आज़ादी का जश्न मनाता रहे। 

वहीं प्रधानमंत्री के जनसंखया वाले बयान पर मौलाना ने कहा कि हम मोदी जी की बात का स्वागत करते हैं। जितनी जनसंख्या कम होगी उतना ही सबके बच्चे शिक्षित होंगे और देश का विकास भी होगा। 

गौरतलब है कि लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘ तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर हमें आने वाली पीढ़ी के लिए सोचना होगा। सीमित परिवार से न सिर्फ खुद का बल्कि देश का भी भला होने वाला है। पीएम मोदी ने कहा, जो सीमित परिवार के फायदे को लोगों को समझा रहे हैं, उन्हें आज सम्मानित करने की जरूरत है। छोटा परिवार रखने वाले देशभक्त की तरह हैं। घर में किसी भी बच्चे के आने से पहले सोचें कि क्या हम उसके लिए तैयार हैं, उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हम तैयार हैं।’’
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!