डकैत ददुआ के भाई बालकुमार ने सपा छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ, बांदा सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Edited By Deepika Rajput,Updated: 23 Mar, 2019 10:40 AM

sp leader balkumar joint congress

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इसके साथ ही नेताओं का दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बुंदेलखंड में सपा के कद्दावर व कुर्मियों के बड़े नेता बालकुमार पटेल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।...

लखनऊः लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इसके साथ ही नेताओं का दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बुंदेलखंड में सपा के कद्दावर व कुर्मियों के बड़े नेता बालकुमार पटेल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बालकुमार पटेल डकैत ददुआ के भाई हैं।

बालकुमार बांदा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने बीजेपी से आए श्यामा चरण गुप्ता को यहां से उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी बात से नाराज होकर वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। अब वह कांग्रेस के टिकट पर बांदा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। 

ज्ञात हो कि, बाल कुमार पटेल ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत बसपा से की थी। उन्होंने बसपा की टिकट से इलाहाबाद की मेजा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं सके। हालांकि, बाद में वह सपा में शामिल हो गए। ददुआ के इनकाउंटर के बाद वह मिर्जापुर से सांसद चुने गए थे।

उल्लेखनीय है कि, 2019 के लोकसभा चुनावों की 543 सीटों पर चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी। इसके बाद 23 मई को नतीजे आएंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!