लखनऊ मेल के एसी कोच के एक्सल में धुआं निकलने से अफरा-तफरी

Edited By Ajay kumar,Updated: 08 Nov, 2019 12:49 PM

smoke in the axle of the ac coach of lucknow mail agitated

उत्तर प्रदेश में हरदोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार देर रात लखनऊ से नई दिल्ली जा रही 12229 लखनऊ मेल के एक एसी कोच से नीचे से धुआं निकलने से वहां अफरा-तफरी मच गई।

हरदोई: उत्तर प्रदेश में हरदोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार देर रात लखनऊ से नई दिल्ली जा रही 12229 लखनऊ मेल के एक एसी कोच से नीचे से धुआं निकलने से वहां अफरा-तफरी मच गई।  रेलवे पुलिस के सूत्रों ने आज यहाँ बताया की हरदोई रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से दिल्ली जा रही , लखनऊ मेल के एसी बी-5 कोच में हरदोई स्टेशन पर अचानक नीचे धुंआ निकलने लगा। जब लोगों ने नीचे झांक कर देखा तो नीचे ट्रेन का हॉट एक्सल लपटों से जल रहा था।

जिसके बाद ट्रेन पर अफरा-तफरी मच गई। कोच में सवार यात्री बाहर निकल आये । घटना की सूचना लगते ही रेलवे की टेक्निकल टीम अग्निशम यंत्रो के साथ मौके पर पहुंच गयी और कोच के नीचे लगी आग को काबू में कर लिया। उन्होंने बताया कि करीब 11 बजकर 43 मिनट पर पहुंची लखनऊ मेल को बाद में ट्रेन के टेक्निकल मुआयने के बाद करीब सवा घंटे बाद रात एक बजे ट्रेन को दिल्ली रवाना कर दिया गया।

हालांकि इस अफरातफरी में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई । लोगों ने झांक के देखा तो नीचे आग की लपटें नजर आई। जिसके बाद बोगी में सवार यात्री बोगी को छोड़कर नीचे जल्दबाजी में उतरने लगे। पूरी बोगी और स्टेशन पर अफरातफरी मच गयी।घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे की टेक्निकल टीम ने तुरंत मौके पर पहुँच पर अग्निशमन यंत्रों के जरिए आग को और फैलने से रोका और आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। ट्रेन करीब सवा घंटे खड़ी रहने के बाद सही होने के बाद आगे रवाना की गयी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!