योगी सरकार में महफूज नहीं हैं बहन-बेटियां: अजय लल्लू

Edited By Ajay kumar,Updated: 27 Oct, 2020 04:24 PM

sisters and daughters are not safe in yogi government ajay lallu

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश बलात्कारियों का हब बन चुका है। ''बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ'' का नारा दे कर सरकार बनाने वाले योगी की सरकार में महिलाएं और बच्चियां सबसे ज्यादा असुरक्षित...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश बलात्कारियों का हब बन चुका है। 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा दे कर सरकार बनाने वाले योगी की सरकार में महिलाएं और बच्चियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। 

लल्लू मंगलवार को जौनपुर में पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे । उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज कायम है। बहिन बेटिया महफूज नही है। वहीं लचर प्रशासन, कानून व्यवस्था और सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैये के चलते हत्या और बलात्कार की घटनाओं से पूरा प्रदेश कराह रहा है। गुंडे और अपराधी खुलेआम अपराध को अंजाम दे रहे हैं। सरकार इन पर अंकुश लगाये जाने के बजाये विपक्ष की आवाज को कुचलने पर तूली है। और पीड़ित को ही दोषी ठहरा रही है।उन्होंने कहा कि मंहगायी चरम पर है। कोरोना काल के चलते जब लाखों-लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दिया हो, उद्योग-धंधे चौपट हो गए हो, लोगो की आमदनी घट गयी हो। ऐसे में 40 से 45 रुपये किलो आलू और 90 से 100 रुपये किलो में प्याज खरीदने में जनता मजबूर हो रही है जिसके चलते आम आदमी का जीवन यापन मुश्किल हो चला है।

लल्लू ने कहा कि किसान सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। गन्ना किसानों का करोडों रुपये बकाया है, पिराई का नया सत्र शुरू होने जा रहा है सरकार किसानों का बकाया भुगतान करने में अक्षम साबित हो रही है। किसानों को अपनी खेत के सिंचाई के लिए लगे पम्पिंग सेट का पहले के मुकाबले तीन गुने अधिक बिजली का बिल चुकाना पड़ रहा है। दूसरी तरफ किसानों की तैयार फसल धान सरकार तय की गयी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो पा रही है और किसान मजबूरन 1886 रुपये के मुकाबले 1100-1200 रूपये पर अपनी फसल बेच रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार किसानो की इस समस्याओं का समाधान करने के बजाय साम्प्रदायिकता और जातिवाद के घिनौने जहर को फैला कर चुनाव जीतना चाहती है। उन्होने कहा कि इस उपचुनाव में कांग्रेस के जीतने से जनता की आवाज मजबूत बन के उभरेगी और निरंकुश सरकार पर एक नैतिक दबाब बनेगा। अकेले कांग्रेस पार्टी ही जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है और लड़ रही है। कांग्रेस की यह लड़ाई किसानों मजदूरों युवाओं की समस्याओं के समाधान होने तक जारी रहेगी। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जौनपुर के मल्हनी विधानसभाा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी राकेश मिश्र मंगला गुरु के समर्थन में रामदयाल गंज में एक जनसभा को संबोधित किया । इस अवसर पर पूर्व विधायक वाराणसी अजय राय , जिलाध्यक्ष फैसल हसन तवरेज सहित सभी लोग मौजूद थे। उन्होंने पाटर्ी प्रत्याशी राकेश मिश्र मंगला गुरु को भारी मतों सेे विजई बनाने की अपील की ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!