सिद्धार्थनाथ सिंह का पलटवार- भ्रम फैलाने के बजाय कोरोना पीड़ितों की मदद करें अखिलेश

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 16 May, 2021 06:17 PM

siddharthnath singh retaliated  akhilesh should help the corona

कोरोना प्रबंधन को लेकर योगी सरकार पर हमले करने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री एवं प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उलूल जुलूल बयानबाजी कर जनता को भ्रमित करने के...

लखनऊः कोरोना प्रबंधन को लेकर योगी सरकार पर हमले करने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री एवं प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उलूल जुलूल बयानबाजी कर जनता को भ्रमित करने के बजाय सपा मुखिया को आत्ममुग्धता से बाहर आकर कोरोना पीड़तिों की मदद करनी चाहिये।

सिंह ने रविवार को कहा कि अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीख लेनी चाहिए कि कोरोना पॉजि़टिव होते हुए भी वो लगातार जनता के हितों के लिए काम करते रहे। अस्वस्थता में भी एक पल आराम नहीं किया। लगातार अधिकारियों के साथ मीटिंग करते रहे। नेगेटिव होते ही बिना देरी किए जिलों में कोरोना प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा में निकल गए।       

उन्होंने कहा ‘‘ अपने घर की बंद चहारदीवारी में एसी कमरे में बैठ कर अनाप शनाप राजनीतिक टिप्पणी करना आसान है। पहले अखिलेश ने ‘बीजेपी की वैक्सीन' के नाम पर जनता के बीच भ्रम फैलाया और अब वैक्सीन पर एक नीति बनाने की बात कर रहे हैं। हर बार अपने भ्रामक बयानों से जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। संकटकाल में यह एक प्रकार की ओछी राजनीति है। ''

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव बताएं कि वो खुद कितनी जगहों पर गए, वहां की जमीनी हकीकत जानी और प्रदेश के नागरिकों की किस प्रकार से मदद की। सीएम योगी अब तक लगभग 38 जिलों में कोरोना संक्रमण को वृहद स्तर पर रोकने के लिए चल रही तैयारियों का जायजा स्वयं ग्राउंड पर जाकर या वर्चुअल माध्यम से कर चुके हैं। पिछले साल की तरह ही राज्य सरकार गरीब कामगारों, मजदूरों के भरण-पोषण के लिए राशन और वित्तीय सहायता प्रदान करने जा रही है।       

उन्होंने बताया कि 60 हजार से अधिक निगरानी समितियों के चार लाख सदस्य गांव-गांव घूमकर संदिग्ध संक्रमितों की पहचान कर उन्हें रैपिड रिस्पांस टीम से टेस्ट कराने और आवश्यक दवाओं की किट पहुंचाने में जुटे हैं। योगी के नेतृत्व में चल रहे इन तमाम प्रयासों से उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ की आबादी में 16 करोड़ से ज्यादा लोगों के बीच सरकार पहुंची है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक साढ़े चार करोड़ से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। लगभग 1 करोड़ 45 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। कम्यूनिटी किचन के माध्यम से सभी जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाया जा रहा है।

सिंह ने कहा कि डबल्यूएचओ योगी सरकार के गांव गांव टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट का बखान कर रहा है। नीति आयोग ने राज्य में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए लगे ऑक्सीजन ट्रांसपोटर् ट्रैकिंग सिस्टम की प्रशंसा की है। वहीं बॉम्बे हाईकोटर् ने भी बच्चों को बचाने के प्रयासों को लेकर यूपी सरकार की तैयारियों की सराहना की है।

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां नीति आयोग, डब्ल्यूएचओ, मुंबई हाई कोटर् जैसी सम्मानित संस्थाएं उत्तर प्रदेश सरकार के कोविड प्रबंधन मॉडल की सराहना कर रही हैं, वहीं ऊलजलूल बयानबाजी कर सपा जनता के बीच में अपना ही मजाक उड़वा रही है। उन्होंने अखिलेश यादव को सलाह दी कि वो आत्ममुग्धता की स्थिति से बाहर आएं और जमीनी स्तर पर मानवता धर्म को निभाते हुए कोविड ग्रस्त मरीजों की मदद करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!