शिवपाल यादव की हो सकती है समाजवादी पार्टी में वापसी: सूत्र

Edited By Deepika Rajput,Updated: 05 Jun, 2019 04:29 PM

shivpal yadav return to samajwadi party

लोकसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन करने के बावजूद समाजवादी पार्टी जीत हासिल न कर पाई। सपा को केवल 5 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। मोदी लहर में सपा का सियासी किला ढह गया। वहीं, दूसरी तरफ अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव सपा से...

लखनऊः लोकसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन करने के बावजूद समाजवादी पार्टी जीत हासिल न कर पाई। मोदी लहर में सपा का सियासी किला ढह गया। वहीं, दूसरी तरफ अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव सपा से बगावत कर अलग पार्टी बनाकर चुनावी मैदान में उतरे, लेकिन वो भी कोई कमाल न कर सके। हार के बाद सपा के अंदर मंथन चल रहा है। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि शिवपाल यादव की घर वापसी हो सकती है। इस संबंध में आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव, अखिलेश यादव व धर्मेंद्र यादव के मौजूद रहने की उम्मीद है।
PunjabKesari
हार से शिवपाल के राजनीतिक भविष्य पर खड़े हुए सवाल
ज्ञात हो कि, शिवपाल ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन वह यहां एक लाख वोट भी हासिल नहीं कर पाए और उनकी जमानत जब्त हो गई। इसके अलावा शिवपाल ने सूबे की जिन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे, उनमें से एक भी प्रत्याशी एक लाख वोटों का आंकड़ा नहीं छू पाया। इस तरह से शिवपाल के राजनीतिक भविष्य पर सवाल खड़े होने लगे। सूत्रों की मानें तो शिवपाल की सपा में एट्री के लिए फिलहाल अखिलेश यादव तैयार नहीं हैं। ऐसे में मुलायम सिंह ने तर्क दिया है कि शिवपाल यादव संगठन के आदमी हैं और पार्टी को दोबारा खड़ा करने में अहम रोल अदा कर सकते हैं।
PunjabKesari
ईद से एक दिन पहले बिखरा सपा-बसपा गठबंधन
बता दें कि, ईद से एक दिन पहले सपा-बसपा का गठबंधन बिखर गया है। मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अखिलेश ने पार्टी में बदलाव किया तो साथ रहेंगे। अगर समाजावदी नहीं बदलते तो अकेले चलना बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि सपा के नेताओं को अपना वोट बैंक बसपा के पक्ष में कराने के लिए जमीनी स्तर पर काम करना होगा। इसके लिए सपा नेताओं को काफी समय लगेगा, इसलिए बसपा ने यूपी के आगामी विधानसभा उपचुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया है। वहीं इसके जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि सपा भी अकेले सभी 11 सीटों पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर बसपा के रास्ते अलग-अलग हैं तो उसका भी स्वागत और बधाई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!