दुनिया के सबसे ज्यादा उम्र के शिवानंद बाबा ने किया काशी में मतदान, बताया लंबी उम्र का राज

Edited By Ruby,Updated: 19 May, 2019 10:52 AM

shivanand baba the world s oldest man voted in kashi

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 13 संसदीय सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से जारी है।  इसी बीच दुनिया के सबसे ज्यादा उम्र 124 वर्ष के शिवानंद बाबा ने भी किया वाराणसी...

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 13 संसदीय सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से जारी है।  इसी बीच दुनिया के सबसे ज्यादा उम्र 124 वर्ष के शिवानंद बाबा ने भी किया वाराणसी के भेलूपुर के प्राथमिक विद्यालय पर मतदान किया है। उन्होंने मीडिया बातचीत में बताया कि मतदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने अनुशासन और अच्छा खान पीन को अपनी सेहत का राज बताया है। वह दिन में 1 घंटा व्यायाम भी करते हैं।
PunjabKesari
इस चरण में महाराजगंज,गोरखपुर,कुशीनगर,देवरिया,बांसगांव,घोसी,सलेमपुर,बलिया,गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबटर्सगंज में वोट डाले जा रहे हैं। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा हांलाकि निर्धारित समयावधि समाप्त होने के बाद भी कतार में लगे मतदाता अपना वोट डालने के हकदार होंगे।   नक्सल प्रभावित राबटर्सगंज,दुद्धी और चकिया में मतदान शाम चार बजे समाप्त हो जाएगा। लोकसभा की 13 सीटों के साथ आज आगरा (उत्तरी) विधानसभा उपचुनाव के लिए भी मतदान हो रहा है।

चुनाव के इस चरण में दो करोड़ 36 लाख 38 हजर 797 मतदाता 167 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वर्ष 2014 में इस चरण में 54.96 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से उम्मीदवार है जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के अजय राय और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी शालिनी यादव से है। इसके अलावा गाजीपुर से मनोज सिन्हा,मिर्जापुर में अपना दल (सोनेलाल) की अनुप्रिया पटेल, चंदौली से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा महेन्द्र नाथ पांडेय के अलावा गोरखपुर से भोजपुरी फिल्म अभिनेता एवं भाजपा प्रत्याशी रविकिशन चुनाव मैदान में है।       

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!