शामली: मुठभेड में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल, सिपाही को भी लगी गोली

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 27 Aug, 2020 04:56 PM

shamli 25 thousand rewarded crook injured in encounter

यूपी के शामली में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में बदमाश समेत एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है, फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार बदमाश बावरिया गिरोह से...

शामलीः यूपी के शामली में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में बदमाश समेत एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है, फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार बदमाश बावरिया गिरोह से ताल्लुक रखता है, जो दिल्ली की रोहिणी जेल से छूटने के बाद किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए शामली आया था।

मुठभेड़ की यह वारदात जनपद के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र की मुण्डेट नहर पुल की बताई जा रही है। गुरूवार की सुबह पुलिस पार्टी नहर पुल पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक सवार दो बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग करते हुए मौके से भागने की कोशिश की। बदमाशों की गोली लगने से कर्मजीत नाम का एक सिपाही घायल हो गया। इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में भी एक बदमाश को गोली लगी, जबकि दूसरा बदमाश मौके से फरार हो गया। घायल बदमाश के रूप में पुलिस ने झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव अलाउदीनपुर निवासी मिथुन बावरिया को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश 25 हजार रूपए का इनामी बताया जा रहा है, जो थाना झिंझाना से हत्या के एक मुकदमें में पिछले एक साल से वांछित चल रहा था। बदमाश की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

नाम-पता बदलकर दिल्ली पुलिस को दिया चकमा
पुलिस के मुताबिक शामली जिले में हत्या के मुकदमें में वांछित चल रहा बदमाश दिल्ली में फर्जी नाम-पते का इस्तेमाल कर लगातार आपराधिक वारदातों में सक्रिय था। दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर रोहिणी जेल भेज दिया था, लेकिन फर्जी नाम और पता होने के चलते वहां पर उसके आपराधिक इतिहास का खुलासा नही हो पाया। पुलिस का दावा है कि हाल ही में दिल्ली की जेल से जमानत पर छूटने के बाद बदमाश मिथुन शामली में किसी बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मौके से फरार हुए गिरफ्तार इनामी बदमाश के साथी की भी तलाश में जुट गई है।

एसपी ने दी गिरफ्तारी की जानकारी
एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि थाना आदर्श मंडी पुलिस से बदमाश मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में मिथुन बावरिया नाम का 25 हजार का ईनामी एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घायल बदमाश के कब्जे से एक चोरी की बाइक, अवैध तमंचा, जिंदा कारतूस और खोके बरामद हुए हैं। यह अभियुक्त पिछले एक वर्ष से हत्या के एक मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रूपए का ईनाम घोषित किया गया था। इस अभियुक्त पर कई राज्यों में लूट, डकैती और हत्या जैसे संगीन वारदातों में मुकदमें दर्ज है। पूछताछ में यह भी बात संज्ञान में आई है कि पिछले एक साल से यह अभियुक्त दिल्ली में फर्जी नाम-पते से रह रहा था, तथा दिल्ली में भी इस बदमाश के द्वारा लूट व चोरी की कई घटनाओं को कारित किया गया, जिसके संबंध में यें रोहिणी जेल में निरूद्ध था, जो हाल ही में जमानत पर बाहर आकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में शामली आया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!